आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द, सभापति धनखड़ ने दी सदन में लौटने की अनुमति

Politics

सभापति जगदीप धनखड़ ने बताया कि भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि विशेषाधिकार समिति ने आप सांसद के निलंबन की अवधि को पर्याप्त पाया।

सांसद ने जताई खुशी

निलंबन आदेश को वापस लेने पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, ’11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। मैं अपना निलंबन वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है। मैं खुश हूं कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया। मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं।’

क्या है राघव चड्ढा का मामला

राज्यसभा में बीते 11 अगस्त को सदन के नेता पीयूष गोयल ने एक प्रस्ताव पेश किया था। प्रस्तावित चयन समिति में कुछ सदस्यों के नाम उनकी सहमति के बिना शामिल करने के लिए आप नेता राघव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। राज्यसभा से प्रस्ताव पारित होने के बाद चड्ढा को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट लंबित रहने तक “नियमों के घोर उल्लंघन, कदाचार, उद्दंड रवैया और अवमाननापूर्ण आचरण” के लिए मानसून सत्र के आखिरी दिन निलंबित कर दिया गया था।

Compiled: up18 News