‘पीएम मोदी अयोग्य, अविश्वास प्रस्ताव लाना जरूरी’: यूपी कांग्रेस प्रवक्ता

Politics

आगरा: मणिपुर कांड को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी अयोग्य हैं इसीलिए सबसे बड़े लोकतंत्र की संसद में बोलना नहीं चाहते। मणिपुर लगभग ढाई महीने से हिंसा की आग में जल रहा है और पीएम मोदी विदेशों में घूमने में लगे हुए हैं।

अयोग्य अविश्वास प्रस्ताव लाना जरूरी

यूपी कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने कहा है कि मणिपुर कांड को लेकर संसद चल नहीं पा रही है। विपक्षी पार्टियां लगातार पीएम नरेंद्र मोदी से इस पर सवाल कर रही है कि आखिरकार लगभग ढाई महीने से जल रहा मणिपुर हिंसा की आग से क्यों नहीं बच पा रहा है। हाल ही में मणिपुर में एक समुदाय की महिलाओं को सरेराह नग्न अवस्था में घुमाने और सामूहिक बलात्कार जैसी घटना का वीडियो सामने आया था। इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया लेकिन फिर भी पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी आखिरकार टूटी नहीं। ऐसा प्रधानमंत्री हमें नहीं चाहिए। नरेंद्र मोदी इस पद के लिए पूरी तरह से अयोग्य है, इसीलिए विपक्ष एकजुट हुआ है। देश और संविधान को बचाने के लिए इस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है जो ठीक है।

दोहराई जा रही गुजरात जैसी घटना

यूपी कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि 2002 में गुजरात के अहमदाबाद में जो कांड हुआ था उसकी पुनरावृत्ति मणिपुर में हो रही है। इसीलिए तो लगभग ढाई महीने से हिंसा की आग में मणिपुर चल रहा है। देश और राज्य की सरकार इस हिंसात्मक लड़ाई को रोकने में नाकाम हो रही है। एक समुदाय पूरी तरह से पीड़ित है। ऐसी ऐसी घटनाएं सामने आ रही है जिसने देश को शर्मसार कर दिया है।

Compiled: up18 News