आगरा: सुबह-सुबह केनरा बैंक की शाखा में अचानक लगी आग, ग्रामीणों की सूझबूझ से बचा बड़ा नुकसान

स्थानीय समाचार

आगरा: बुधवार सुबह गांव मनकेड़ा स्थित केनरा बैंक की शाखा में अचानक से आग लग गयी। आग लगने की जानकारी ग्रामीणों ने बैंक अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही बैंक प्रबंधक और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुँच गई। दमकलकर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से समय रहते ही आग पर काबू पा लिया जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया। बैंक में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट की बताई जा रही है।

केनरा बैंक के शाखा प्रबंधक राहुल वर्मा ने बताया कि सुबह साढ़े छह बजे ग्रामीणों ने बैंक में आग लगने की सूचना दी। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को भी घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही शाखा प्रबंधक राहुल वर्मा और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। इससे पहले ही ग्रामीणों ने गांव की बिजली को कटवा दिया। पानी व मिट्टी डालकर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया था।

मौके पर पहुँचते ही दमकलकर्मियों ने मोर्चा संभाला और थोड़ी देर में ही आग पर काबू पा लिया। आग बुझने के बाद शाखा प्रबंधक ने बैंक में अंदर जाकर नुकसान का जायजा लिया। शाखा प्रबंधक ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से शाखा के इलेक्ट्रिक रूम में आग लगी है। जिसमें तीन कूलर और स्टेबलाइजर समेत इलेक्ट्रिक का सारा सामान जलकर खाक हो गया है। उन्होंने कहा कि सूझबूझ के कारण बैंक में ज्यादा नुकसान होने से बच गया। उन्होंने कहा कि अगर ग्रामीण तत्परता नहीं दिखाते और बिजली नहीं काटते तो नुकसान ज्यादा हो सकता था।

एसओ मलपुरा अवनीश त्यागी ने बताया कि बैंक में आग लगने की सूचना पर वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे। समय रहते ही आग पर काबू पा लिया गया। बैंक के अंचल ऑफिस से भी अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली।