AAP को बड़ा झटका, BJP की कौसर जहां चुनी गईं दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष

Politics

दिल्ली हज कमेटी चुनाव में भाजपा की जीत

दिल्ली हज कमेटी के गठन के लगभग डेढ़ माह बाद हुए चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है। दिल्ली हज कमेटी के चुनाव में भाजपा की कौसर जहां ने जीत हासिल कर अध्यक्ष पद हासिल किया है। गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 6 जनवरी 2023 को तत्काल प्रभाव से तीन वर्ष के लिए राज्य हज कमेटी का गठन किया था। इसके सदस्यों में भाजपा सांसद गौतम गंभीर, आम आदमी पार्टी के दो विधायक अब्दुल रहमान और हाजी यूनुस, कांग्रेस एमसीडी पार्षद नाजिया दानिश, मुस्लिम धर्मशास्त्र विशेषज्ञ मोहम्मद साद और मुस्लिम स्वयंसेवी संगठनों के सदस्य के रूप में कौसर जहां को शामिल किया था।

दूसरी बार चेयरमैन की कुर्सी संभालेगी कोई महिला

दिल्ली हज कमेटी के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब चेयरमैन की कुर्सी को महिला संभालेंगी। कौसर जहां से पहले ताजदार बाबर महिला चयरमैन रहीं हैं।

दिल्ली हज कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर कौसर जहां ने कहा कि माननीय एलजी द्वारा अध्यक्ष पद और समिति के गठन के लिए नियुक्ति प्रक्रिया का निर्माण किया गया है। सभी नियमों को ध्यान में रखकर चुनाव कराया गया। फैसला हो चुका है।

मोदी सरकार ने मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी: कौसर जहां

कौसर जहां ने कहा, “पीएम मोदी की सरकार ने मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है। तीन तलाक पर प्रतिबंध के बाद महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। हज पर जाने वालों की परेशानी कम करने पर काम करना हम सबकी जिम्मेदारी है। इस हिसाब से ही मुद्दों से निपटा जाएगा।”

दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि कौसर जहां की जीत से पता चलता है कि मुसलमानों का पार्टी पर भरोसा और विश्वास बढ़ रहा है। वीरेंद्र सचदेवा ने ट्वीट किया, “सुश्री कौसर जहां को दिल्ली हज कमेटी का चेयरमैन चुने जाने पर बधाई। दिल्ली हज कमेटी में भाजपा से जुड़े प्रत्याशी की जीत से साफ़ है अब मुस्लिम समुदाय भी देश के विकास की धारा नरेंद्र मोदी से जुड़ने को आतुर हैं।”

Compiled: up18 News