आगरा: बालूगंज में आटो पार्ट्स के गोदाम में लगी आग, लाखों रुपये का नुकसान, फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल पाया काबू

Crime

आगरा: सोमवार सुबह रकाबगंज थाना क्षेत्र के बालूगंज में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक ऑटो पार्ट्स के गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और ऑटो पार्ट्स गोदाम के आसपास रहने वाले लोग दहशत में आ गए। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना क्षेत्रीय पुलिस और दमकल विभाग को दी आग लगने की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई दमकल कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

बजाज ऑटो स्पेयर पार्ट्स का है गोदाम

मामला रकाबगंज थाना क्षेत्र के बालूगंज का है। डालचंद नामक व्यक्ति का यहां बजाज ऑटो स्पेयर पार्ट्स का गोदाम है। सुबह अचानक से गोदाम में आग लगने की सूचना उन्हें हुई मौके पर पहुंचे तो आग ने विकराल रूप ले लिया था। सूचना पुलिस को दी गई। दमकल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और इस बमुश्किल आग पर काबू पाया।

प्रथम तल पर फंसा हुआ था परिवार

दमकल विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार प्रथम तल पर एक परिवार रहता था। उसमें 4 से 5 लोग घटना के दौरान मौजूद थे। आग ने विकराल रूप ले लिया तो सबसे पहले प्रथम तल से घर में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और फिर उसके बाद आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए गए।

दहशत में आए लोग

ऑटो स्पेयर पार्ट्स की दुकान में अचानक से आग लगने और आग के विकराल रूप लेने से गोदाम के आसपास के लोग दहशत में आ गए। गोदाम बंद था और उसमें रखा हुआ सामान धू-धू कर जल रहा था लोगों को डर सता रहा था कि कहीं गोदाम में किसी तरह का ब्लास्ट ना हो जाए इस डर के कारण लोग अपने अपने घरों को छोड़कर सड़क पर आ गए।

बमुश्किल आग पर पाया काबू

मौके पर पहुचे दमकल अधिकारी अक्षय शर्मा का कहना था कि आग विकराल रूप ले चुकी थी इस आग पर काबू पाने के लिए खासा मशक्कत का सामना करना पड़ा दमकल कर्मचारियों ने जान की परवाह किए बगैर ही अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए आग को बुझाया लेकिन जब तक सामान जलकर खाक हो गया दमकल कर्मचारियों का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला शॉर्ट सर्किट का लग रहा है लेकिन जांच के बाद ही पता चल सकता है कि आखिरकार आग लगने का कारण किया था।

लाखों रुपए का हुआ नुकसान

पीड़ित व्यापारी का कहना है कि इस घटना में उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हुआ है गोदाम में बजाज कंपनी के स्पेयर पार्ट्स रखे हुए थे जो जलकर राख हो गए हैं । अभी गोदाम चेक किया जाएगा तब पता चलेगा कि क्या क्या नुकसान हुआ है।