BharatPe के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर व परिवार के खिलाफ 81 करोड़ की धोखाधड़ी मामला, FIR दर्ज

Business

अशनीर ग्रोवर, जिन्होंने क्रिकपे नामक एक फंतासी स्पोर्ट्स ऐप शुरू किया. उन्होंने अभी तक इन आरोपों पर टिप्पणी नहीं की है. पुलिस एफआईआर में अशनीर ग्रोवर और अन्य पर आपराधिक विश्वासघात, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, बेईमानी और जालसाजी का आरोप लगाया गया है. जिनमें दोषी पाए जाने पर अशनीर ग्रोवर को आजीवन कारावास की सजा हो सकती है.

दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई का BharatPe ने स्वागत किया है. भारतपे ने कहा कि एफआईआर एजेंसियों को घोटाले की गहराई से जांच करने और जिम्मेदार लोगों को न्याय दिलाने में मदद करेगी. कंपनी ने जांच में अधिकारियों को पूरा सहयोग देने का वादा किया है. एफआईआर के अनुसार, अशनीर ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्य फर्जी लेनदेन और 71.76 करोड़ रुपये के गबन में शामिल थे.

अन्य आरोपों में 86 झूठे और जाली चालानों के आधार पर फर्जी सलाहकारों को 7.6 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान शामिल है. एफआईआर में प्रतिवादियों पर झूठे और मनगढ़ंत चालानों के आधार पर ट्रैवल एजेंसियों को बेईमानी और अवैध भुगतान करने, स्व-निर्मित नकली और जाली चालानों का उपयोग करके प्रतिपूर्ति के माध्यम से व्यक्तिगत संवर्धन करने और माधुरी जैन ग्रोवर द्वारा सबूतों को नष्ट करने का भी आरोप लगाया गया है. इससे पहले उन्होंने कोटक महिंद्रा मामले में भी सुर्खियां बटोरी थी.

– एजेंसी