पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा की 7.30 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Regional

भदोही के पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जो भवन गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया, उसकी अनुमानित कीमत 7 करोड़ 30 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि मनीष मिश्रा, कुख्यात माफिया विजय मिश्रा गैंग का सक्रिय सदस्य है।

भदोही पुलिस और प्रयागराज पुलिस के तालमेल से यह कार्रवाई की गई है। पूर्व विधायक विजय मिश्रा उनके परिजनों और करीबियों पर भदोही जिला प्रशासन के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है जिसमें कई की संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जा चुकी हैं।

भदोही के जिला मजिस्ट्रेट गोरांग राठी के निर्देश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने प्रयागराज जनपद के खपटिहा क्षेत्र में पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा के नाम से दर्ज दो मंजिला मकान को कुर्क किया है। बताया जाता है कि पांच कमरे का यह आधुनिक सुविधाओं का मकान है। जिला प्रशासन के अनुसार आपराधिक गतिविधियों से इस संपत्ति को बनाया गया था, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

जानिए कौन है विजय मिश्रा का भतीजा मनीष मिश्रा

ब्लॉक प्रमुख मनीष मिश्रा वर्तमान समय में जेल में बंद है। मनीष पर गैंगस्टर, लूट, सामूहिक दुष्कर्म और अपहरण समेत कई केस विभिन्न थानों में दर्ज हैं। बता दें कि विजय मिश्रा की मध्य प्रदेश स्थित रीवा में भी करोड़ों की जमीन को भी कुर्क किया गया था जिसकी कीमत 10 करोड़ से अधिक थी। यह संपत्ति विजय मिश्रा ने अपने बेटे विष्णु मिश्रा के नाम से खरीदी थी, जो कि गैंगरेप और हत्या की कोशिश के मामले में जेल में बंद है। इसके अलावा विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा की भी संपत्ति को जब्त किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि अपराध से अर्जित धन से बनाई गई संपत्तियों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

Compiled: up18 News