FIFA 2022: ऑनलाइन नीलामी में रखी गईं फुटबॉल से जुड़ी 55 चीजें

SPORTS

फीफा विश्व कप का अर्जेंटीना और फ्ऱांस के बीच फाइनल रविवार को होने वाला है और आयोजकों ने फुटबॉल के बुखार का फायदा उठाने की कोशिश करते हुए विश्व कप ट्रॉफी की प्रतिकृति दी है। नीलामी के पीछे की अर्जेंटीना कंपनी मैचडे के तीन भागीदारों में से एक याएल रोड्रिग्ज ने एक जूम इंटरव्यू में आईएनएस से कहा, “विश्व कप बुखार का फायदा उठाते हुए हम गोल्ड प्लेटेड विश्व कप ट्रॉफी की हुबहू प्रतिकृति (9,000 डॉलर) और कई राष्ट्रीय टीमों की जर्सियों की नीलामी कर रहे हैं।”

कतर में लियोनल मैसी के जादू को देखते हुए कुछ भाग्यशाली विजेताओं के पास अर्जेंटीना के सुपरस्टार को नजदीक से देखने का मौका होगा। आयोजकों ने इसे गोट्स नीलामी कहा है क्योंकि इसमें खेल के दो महान खिलाड़ी माराडोना और मैसी शामिल हैं जिन्होंने लाखों लोगों को प्रेरित किया है। उनके द्वारा पहनी गयी जर्सियों को नीलामी में रखा गया है।

रोड्रिग्ज ने कहा, “सभी चीजों में मैसी की छह जर्सियां हैं जिसमें एक पर तो मौजूदा विश्व कप में खेल रहे अर्जेंटीना के खिलाड़ियों द्वारा हस्ताक्षरित है। अर्जेंटीना की शर्ट को अर्जेंटीना फुटबॉल संघ के अध्यक्ष क्लाउडियो तापिया को धर्मार्थ कार्य के लिए दिया गया है। नीलामी से होने वाली सारी आय फर्नांडेज हॉस्पिटल में चल रहे कार्यों के लिए दी जायेगी। इस शर्ट को नीलामी में विशेष तरीके से रखा जाएगा और इसकी शुरूआती कीमत 5,500 डॉलर रखी गयी है।”

Compiled: up18 News