आगरा: अंतरराज्यीय गांजा तस्करी गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, शातिरों से मिली डायरी खोलेगी कई राज़

Crime

आगरा:  हरीपर्वत थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। थाना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गांजे की तस्करी में जुटे अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है। पुलिस ने गांजे को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई करते हुए चारों तस्करों को जेल भेज दिया है।

विशाखापट्टनम से लाई गई खेप

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिली थी कि विशाखापट्टनम से झारखंड के ट्रक में 10 कुंतल गांजा यूपी में लाया जा रहा है। उनकी गाड़ी एमपी के शिवपुरी में पकड़ी गई लेकिन जो मुख्य गांजा तस्कर थे वह अपनी अर्टिगा गाड़ी से फरार होने में सफल रहे। जब यह सूचना मिली तो हरीपर्वत थाना पुलिस एक्टिव हुई और इन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना क्षेत्र में गश्त कर रही पुलिस टीम जेल रोड खंदारी चौराहे पर पहुंची। सूचना प्राप्त हुई कि एक अवैध नशीली पदार्थ गांजा की बड़े स्तर पर तस्करी करने वाला गिरोह अभी थोड़ी देर में एक गाड़ी में बड़ी खेप लेकर NS2 से मथुरा की तरफ जाने वाली है। तत्काल पुलिस टीम टीपी नगर आईएसबीटी कट के आगे पहुंच की और बैरियर लगाकर चेकिंग करने लगी। कुछ समय बाद एक गाड़ी आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा करने पर कार सवार व्यक्ति सपकपा गए और मोड़ कर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम द्वारा तत्काल चारों ओर से घेरकर कार सवार चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया गाड़ी की तलाशी एवं अभियुक्त गणों के कब्जे से गांजा बरामद हुआ।

थाना पुलिस ने चारों अभियुक्तों से लगभग 28 किलो गांजा एक आर्टिका गाड़ी, 65 00 रुपये एक अर्तिका कार टेबलेट आदि सामान बरामद किया। थाना पुलिस में एनटीपीसी में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और चारों को जेल भेज दिया है।

पकड़े गए अभियुक्तों 

लव हंतल पुत्र देबू हंतल निवासी उड़ीसा
रितेश कुमार प्रधान पुत्र प्रमोद कुमार प्रधान निवासी उड़ीसा
रमेश कुमार यादव पुत्र रामकुमार यादव निवासी बलिया
राजेश यादव पुत्र रमाशंकर यादव निवासी बलिया

पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि रितेश कुमार प्रधान पहले भी उड़ीसा में गांजा तस्करी में पकड़ा जा चुका है। इसका अपराधिक इतिहास भी है। अन्य लोगों का अपराधिक इतिहास खंगालने का प्रयास किया जा रहा है जिससे इनके ऊपर और भी कड़ी कार्रवाई की जा सके।

तस्करों से मिली डायरी खोलेगी कई राज

पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि अभियुक्तों के पास से एक डायरी बरामद हुई है। इस डायरी में यह माल कहां से लेते हैं किन लोगों को देते हैं और कैसे माल को सप्लाई किया जाता है, यह सब लिखा हुआ है। इस डायरी को भी केस में शामिल किया जाएगा और इसके माध्यम से अभियुक्त तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।