यूपी में 3 IAS अधिकारियों का तबादला, ऋतु महेश्वरी को नोएडा ऑथरिटी से हटा आगरा का कमिश्नर बनाया, लोकेश एम बने नोएडा के सीईओ

Regional

उत्तर प्रदेश में 3 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है ,शासन ने बुधवार को किए तबादलों में चार साल से नोएडा अथॉरिटी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ( सीईओ ) ऋतु माहेश्वरी को हटा आगरा का कमिश्नर बना दिया है।

इन तबादलों में कानपुर के कमिश्नर डॉ. लोकेश एम. नोएडा अथॉरिटी के नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी ( सीईओ ) बनाए गए हैं। एक अन्य बदलाव में आगरा के कमिश्नर अमित गुप्ता को कानपुर का कमिश्नर बनाया गया है। है।

बता दें कि हाल ही में ऋतु माहेश्वरी से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ पद से हटाया गया था। अब उनसे नोएडा अथॉरिटी के सीईओ पद की जिम्मेदारी भी वापस ले ली गई है। लंबे समय से नोएडा अथॉरिटी में तैनात आईएएस ऋतु महेश्वरी हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट के फटकार के मामले में चर्चा में आई। ऋतु महेश्वरी को नोएडा से हटाकर आगरा कमिश्नरी की तैनाती दी गई है।

आईएएस अमित गुप्ता को कानपुर का नया कमिश्नर बनाया गया है। कानपुर के कमिश्नर एम लोकेश नोएडा अथॉरिटी के नए सीईओ बनाए गए हैं। वह साल 2005 बैच के आईएएस अफसर हैं और मूल रूप से कर्नाटक के निवासी हैं।

लोकेश एम 2016 से 2021 तक कर्नाटक में प्रतिनियुक्ति पर थे, जिसके बाद वह सहारनपुर के मंडलायुक्त बनाए गए थे। बाद में उन्हें कानपुर का मंडलायुक्त बनाया गया था। अब उन्हें नोएडा अथॉरिटी के सीईओ की जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें आईएएस ऋतु माहेश्वरी की जगह पर लाया गया है।

ऋतु माहेश्वरी लंबे समय से नोएडा अथॉरिटी में सीईओ के पद पर तैनात रही है। ऋतु माहेश्वरी 2003 बैच की आईएएस अफसर है। वो गौतमबुद्धनगर की जिलाधिकारी भी रही है। ऋतु माहेश्वरी 2019 से नोएडा अथॉरिटी में मुख्य कार्यपालक अधिकारी ( सीईओ)के पद पर तैनात थी।

वहीं कानपुर के कमिश्नर बनाये गए अमित गुप्ता चिकित्सा शिक्षा विभाग में सचिव रहे हैं। अमित गुप्ता 2005 में आईएएस अफसर है। वो आगरा के मंडलायुक्त है।