थ्रेड्स ऐप लॉन्च होते ही इससे जुड़ी खाम‍ियां आई सामने, प्रोफाइल-डेटा डिलीट करते ही इंस्टाग्राम अकाउंट भी हो जाएगा ड‍िलीट

Life Style

मेटा के थ्रेड ऐप पर अलग से अकाउंट क्रिएट नहीं किया जा सकता है बल्कि थ्रेड आपके इंस्टाग्राम अकाउंट से कनेक्ट होने पर ही काम करता है.

थ्रेड्स ऐप अभी शुरुआती स्टेज में है और मेटा ने थ्रेड से जुड़ना आसान बना दिया है, तो वहीं इस ऐप को लेकर एक सबसे बड़ी दिक्कत का पता चला है जिसके बारे में आप लोगों को पता होना चाहिए. बता दें कि आप अपने थ्रेड प्रोफाइल का डेटा हटा नहीं सकते हैं.

जी हां, आपने सही पढ़ा अगर आप भी अपने Threads प्रोफाइल से अपना डेटा हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस इंस्टाग्राम अकाउंट को भी हटाना होगा जिससे आपका थ्रेड अकाउंट साइन इन है. इससे एक बात तो साफ है कि कंपनी नहीं चाहती है कि यूजर्स थ्रेड को छोड़कर जा सकें.अगर आप थ्रेड ऐप से दूरी बनाना चाहते हैं यानी डेटा डिलीट करना चाहते हैं तो इसका बस एक ही ऑप्शन है, इंस्टाग्राम प्रोफाइल को डिलीट करना.

आसान भाषा में अगर समझाएं तो अपने प्रोफाइल से थ्रेडा डेटा को हटाने के लिए आपको अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करना होगा. प्लेटफॉर्म के FAQ पेज से इस बात की जानकारी मिली है कि आप अपने इंडीविजुअल पोस्ट को तो कभी भी डिलीट कर सकते हैं लेकिन थ्रेड प्रोफाइल एंड डेटा के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट को ही डिलीट करना होगा.

बता दें कि इस बात ने यूजर्स को निराश कर दिया है, गौर करने वाली बात यह है कि आपको अगर थ्रेड पसंद नहीं आया तो आप अपने अकाउंट को डिएक्टिवेट तो कर सकते हैं लेकिन ध्यान दें कि आपका डेटा डिलीट नहीं होगा.

-एजेंसी