बांग्लादेश: तालाब में बस गिरने से 17 लोगों की मौत और एक दर्जन से ज्‍यादा घायल

INTERNATIONAL

पुलिस ने बताया कि हादसा झलकाठी जिले में उस समय हुआ जब बस 60 से ज्यादा यात्रियों को लेकर भंडरिया उप जिले से दक्षिण-पश्चिम संभागीय मुख्यालय बरिशाल जा रही थी। चालक के वाहन से नियंत्रण खो देने के कारण बस तालाब में गिर गई।

एक पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि गोताखोरों ने 17 शवों को निकाला है और पुलिस क्रेन भारी बारिश के बाद पानी से भरे तालाब से बस को निकालने की कोशिश कर रही है। पुलिस उप निरीक्षक गौतम कुमार घोष ने बताया कि मृतकों में आठ महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि बस के अंदर और शव फंसे होने की आशंका है।  20 अन्य यात्रियों का इलाज झलकथी के मुख्य सरकारी अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि बस के अंदर 65 यात्री सवार थे।

दुर्घटना में घायल हुए यात्री रसेल मोल्लाह (35 वर्षीय) ने कहा, ‘मैं ड्राइवर की सीट के ठीक बगल में बैठा था। चालक ने बस चलाते समय सावधानी नहीं बरती।’ उन्होंने कहा कि चालक लगातार अपने सहायक से बात कर रहा था और उसे अधिक यात्रियों को बैठाने के लिए कह रहा था। मोल्लाह ने दुर्घटना में अपने पिता (75 वर्षीय) को खो दिया, जबकि उनके बड़े भाई अभी भी लापता हैं।

स्वास्थ्य केंद्र के एक डॉक्टर ने कहा, हम जिन मरीजों का इलाज कर रहे हैं, उनके पेट में अत्यधिक पानी है क्योंकि बस तालाब में गिर गई थी।

Compiled: up18 News