मैं एक अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी – दीपशिखा नागपाल

Entertainment

मुंबई: मनोरंजन उद्योग एक ऐसी जगह है, जिसका आधा देश हिस्सा बनना चाहता है। जबकि कुछ वास्तव में एक छोटा सा दृश्य करने के लिए बहुत संघर्ष करते हैं पर किसी के लिए भाग्य ही इस क्षेत्र में सफलता का मार्ग दिखाता है। दीपशिखा नागपाल, जो अब इंडस्ट्री में 25 साल से हैं और वर्तमान में दंगल टीवी की रंजू की बेटियां ’में नजर आ रही हैं, कहती हैं कि उनका पूरा परिवार इस इंडस्ट्री का हिस्सा था और वह यहां नहीं आना चाहती थीं। लेकिन परमेश्वर ने उनके लिए कुछ अलग योजना बनाई थीं।

उन्होंने यहां कैसे कदम रखा, इस बारे में बात करते हुए, दीपशिखा कहती हैं, “मैं फिल्मी परिवार की चौथी पीढ़ी से हूं। मेरे नाना जी, हरजीवन दास, साइलेंट मूवीज के समय से थे। मेरे मामा जी कैमरामैन थे। मेरी मां एक्ट्रैस और प्रोड्यूसर थीं, मेरे डैडी एक्टर और डायरैक्टर थे तो मुझे कभी एक्टिंग करनी ही नहीं थी, क्योंकि मुझे लगता था कि यह कैसा पेशा हैं जहां कोई घर में रहता ही नहीं हैं लेकिन भगवान ने मेरी झोली में वही डाल दिया पर मुझे कोई शिकायत नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी अगली पीढ़ी भी मनोरंजन उद्योग का हिस्सा होगी, उन्होंने कहा, “जरूर अगर मेरी बेटी विधिका चाहेगी तो वह फिल्मों में जरूर काम करेगी। वह 20 साल की हो गई है। वह फिल्ममेकिंग कोर्स कर रही है। उसे एक मॉडलिंग एजेंसी ने साइन किया है। अगर वह आ जाएगी तो पांचवीं पीढ़ी होगी। वैसे मेरे बच्चे अपनी जिंदगी में जो भी करना चाहें, मैं उनका पूरा साथ दूंगी।

उनके शानदार करियर और कुछ अविस्मरणीय भूमिकाओं को देखकर, हमें यकीन है कि वह पूरी तरह से मनोरंजन उद्योग के लिए बनी हैं।

रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

  • शीतल सिंह – up18 News