महाभारत सीरियल में मामा शकुनी का किरदार निभाने वाले अभिनेता गूफी पेंटल का निधन

Entertainment

उन्होंने बताया कि आज सुबह 9 बजे उनका निधन हुआ. वे पिछले कुछ दिनों से दिल और किडनी से जुड़ी बीमारियों की समस्या से जूझ रहे थे. इसी के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गूफी पेंटल ने साल 1975 में रफू चक्कर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

1980 में उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया, लेकिन उन्हें असल पहचान 1988 में बीआर चोपड़ा के बनाई महाभारत से मिली.

शकुनि का रोल निभाने के अलावा गूफी ने ‘महाभारत’ के लिए कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिज़ाइनर की ज़िम्मेदारी भी निभाई थी.

‘टांग तोड़ दूंगा’

गूफी पेंटल ने अपने एक इंटरव्‍यू में मजेदार वाक़या साझा किया था. उन्‍होंने कहा, “मैं आपको एक मज़ेदार वाक़या बताता हूं. आपको पता ही होगा कि शकुनि का मेरा किरदार लंगड़ा कर चलता था. जब ‘महाभारत’ का प्रसारण चल रहा था तो उस वक़्त मुझे रोज़ाना प्रशंसकों से हज़ारों चिट्ठियां मिलती थीं.

ऐसे ही मुझे एक सज्जन की चिट्ठी मिली जिसमें उन्होंने लिखा था, “ओए शकुनि! तूने बड़ा ख़राब काम किया. पांडवों और कौरवों के बीच फूट डाली. जुआ करवाया. द्रौपदी का चीरहरण भी करवाया. यहां तक कि हमारे श्रीकृष्ण भगवान की बात भी नहीं मानी और युद्ध करवा दिया. अगर अगले एपिसोड तक युद्ध बंद नहीं हुआ तो तेरी दूसरी टांग भी तोड़ दूंगा.”

Compiled: up18 News