UP Weather Change Alert : यूपी में मौसम लेगा करवट, आंधी-तूफान के साथ पड़ेंगे ओले

बदलने वाला है मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान-बारिश और ओले मचाएंगे तबाही, यूपी के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी

Regional

यूपी में पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है, जिसमें कभी-कभी तेज धूप हो जाती है और कभी-कभी बादलों के आवाजाही से उमस की स्थिति बनी रह रही है। लेकिन सुबह और शाम के वक्त चल रही हवा से लोगों को गर्मी व उमस से कुछ हद राहत मिल रही है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के कारण यूपी में भी मौसम मिजाज बदलने वाला है।

दरअसल, पिछले दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला है। अब इसके कारण यूपी में भी आंधी, तूफान, बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना नजर आ रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार दो दिनों के लिए चेतावनी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से बारिश का सिस्टम बन रहा है। इस दौरान यूपी बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में रविवार और सोमवार दो दिन 14 और 15 अप्रैल को बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है।

पश्चिमी यूपी के जिले सहारनपुर, मेरठ, ज्योतिबाफुले नगर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, महामायानगर, एटा, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी, जालौन, औरैया, झांसी और ललितपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अगले दो दिन में तेज आंधी और मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान ओलावृष्टि हो सकती है।

-एजेंसी