नोरा फतेही और ठग सुकेश चंद्रशेखर के बीच की वॉट्सऐप चैट्स सामने आई

Entertainment

पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर से अपने कथित रिश्तों को लेकर चर्चा में हैं। ईडी की जांच में सामने आया है कि सुकेश ने जैकलीन और नोरा फतेही को लाखों-करोड़ों रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। अब नोरा फतेही और सुकेश चंद्रशेखर के बीच की कथित वॉट्सऐप चैट्स भी सामने आ गई है।

‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट में नोरा और सुकेश के बीच की कथित चैट्स का खुलासा किया गया है। इस चैट में नोरा सुकेश के साथ महंगी कार के बारे में बात कर रही हैं। चैट में सुकेश चंद्रशेखर नोरा से रैंज रोवर कार के बारे में पूछता है, ‘क्या तुम्हें यह पसंद आई?’ इसके जवाब में नोरा ने लिखा, ‘हां, यह एक अच्छी रफ यूज कार है। यह खूबसूरत है और पहचान बनाने वाली कार है।’ इसके बाद सुकेश कहता है, ‘मैं तुम्हें और ऑप्शंस भी दिखाऊंगा।’

एक अन्य चैट में सुकेश ने नोरा को लिखा, ‘अगर तुम एक मिनट बात करके सारी बातें क्लियर कर सको तो बेहतर होगा। मुझे उम्मीद है कि तुम और तुम्हारी एजेंसी यह नहीं सोच रहे होंगे कि यह गिफ्ट क्यों दिया गया। मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि इसका कोई उद्देश्य नहीं है बल्कि जब आप किसी को पसंद करते हैं तो उसे गिफ्ट देते हैं। केवल इसका यही कारण है और कुछ नहीं।’

ईडी का दावा है कि नोरा फतेही को सुकेश ने महंगी बीएमडब्लू कार दिसंबर 2020 में गिफ्ट की थी। इसके बाद ईडी ने नोरा फतेही से पूछताछ भी है। नोरा फतेही ने भी माना है कि यह कार सुकेश की पत्नी लीना मारिया ने चेन्नई में एक इवेंट में शामिल होने के एवज में दी थी। नोरा ने यह भी दावा किया है कि वह किसी मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल नहीं है बल्कि वह खुद इसकी शिकार हो गई हैं। माना जा रहा है कि ईडी जल्द ही सुकेश चंद्रशेखर से मिली कार को नोरा फतेही से जब्त कर सकती है।

इससे पहले पता चला था कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को 2 जोड़ी इयररिंग्स, 2 ब्रेसलेट, 3 महंगे बैग्स, महंगे जूते समेत करोड़ों रुपये के गिफ्ट दिए थे। इसके अलावा सुकेश ने जैकलीन के परिवार के लोगों को भी गिफ्ट दिए थे। सुकेश ने जैकलीन के लिए प्राइवेट जेट प्लेन का भी इंतजाम किया था। ईडी का दावा है कि जैकलीन फरवरी 2021 से सुकेश के संपर्क में थीं। बाद में 7 अगस्त 2021 को सुकेश को गिरफ्तार कर लिया गया।

-एजेंसियां