नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी के बाद सारेगामा ने कहा- सनी लियोनी के गाने ‘मधुबन’ को 3 दिन के अंदर हटा देगी कंपनी

Entertainment

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी के बाद म्यूज़िक कंपनी सारेगामा ने कहा है कि वो अभिनेत्री सनी लियोनी वाले अपने म्यूज़िक वीडियो ‘मधुबन’ में तब्दीली करेगी.

सारेगामा का कहना है, “हालिया प्रतिक्रियाओं को देखते हुए और देश के नागरिकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हम मधुबन गीत का नाम और बोल दोनों बदलेंगे.”
सारेगामा ने कहा, “तीन दिन के अंदर सभी प्लेटफ़ॉर्म्स पर पुराने गाने की जगह नया गाना होगा.”

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अभिनेत्री सनी लियोनी और गाने के गायक को चेतावनी देते हुए कहा था कि वो वीडियो के लिए माफ़ी मांगें और तीन दिन के अंदर वीडियो हटाएं वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

इससे पहले नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी के बाद डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने अपना मंगलसूत्र विज्ञापन वापस ले लिया था.

चेतावनी के तुरंत बाद कंपनी ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि वीडियो बदला जाएगा. मंत्री की चेतावनी का हवाला दिए बिना कंपनी ने कहा कि यह फ़ैसला हालिया प्रतिक्रियाओं के बाद लिया गया है.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा था, “कुछ विधर्मी लगातार हिंदू भावनाओं को आहत कर रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो ‘मधुबन में राधिका नाचे’ निंदनीय प्रयास है. मैं सनी लियोनी जी, शारिब और तोशी जी को चेतावनी देता हूं कि वो समझ जाएं. अगर उन्होंने तीन दिन के अंदर गाना हटाकर माफ़ी नहीं मांगी तो हम उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करेंगे.”

इस गाने में 1960 की फ़िल्म कोहिनूर में मोहम्मद रफ़ी के गाए गीत के कुछ बोल भी थे.

नरोत्तम मिश्रा के अलावा मथुरा के लोगों ने भी कहा था कि उन्होंने वीडियो को आपत्तिजनक पाया है और अगर इसे हटाया नहीं गया तो वो कोर्ट जाएंगे.

अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पाठक ने कहा कि सनी लियोनी ने इस गाने के ज़रिए बृजभूमि की प्रतिष्ठा को ‘अपमानजनक ढंग’ से धूमिल किया है.

-एजेंसियां