आगरा: हुजूर ख्वाजा गरीब नवाज़ के पीर ओ मुर्शिद हजरत ख्वाजा उस्मान ए हारूनी का कुल शरीफ मुल्क की अमन चैन की दुआ के साथ मनाया गया

Religion/ Spirituality/ Culture

कलियर शरीफ के सज्जादानशीन को अपनी खिराजे अकीदत पेश किया

आगरा: ईदगाह कटघर कब्रिस्तान स्थित दरगाह हज़रत पीर अलहाज रमज़ान अली शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह के मजार ए मुकद्दस पर हुज़ूर ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती अजमेरी के पीर ओ मुर्शिद हजरत ख्वाजा उस्मान ए हारूनी रहमतुल्लाह अलैह के कुल शरीफ के मौके पर चादरपोशी , गुलपोशी व फातिहा ख्वानी करके मुल्क के अमन चैन , हाजरीन मुरीदीन की फलाहियत की दुआ बारगाह में दरगाह के सज्जादानशीन विजय कुमार जैन ने की । दरगाह हज़रत पीर अलहाज रमज़ान अली शाह चिश्ती साबरी की औलाद ए अव्वल सज्जादानशीन विजय कुमार जैन ने दुआ के मौके पर कहा कि हुजूर गरीब नवाज़ के पीर ओ मुर्शिद का आज कुल शरीफ मनाया गया ।

बुजुर्गों की कुल शरीफ की रस्म वो रस्म है जिसमे अकीदतमंद अपनी मुरादों से अपने दामन को भरते हैं और फैज़ से सराबोर हो जाते हैं । बुजुर्गों की बारगाह से एकता और मुहब्बत का सबक मिलता है जिससे इंसान में इंसानियत का जज्बा पैदा होता है । कुल शरीफ में मुल्क के अमन चैन की दुआ के साथ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ की और आलमे इंसान को सुकून अता करने की खास दुआ की ।

इस कुल शरीफ के मौके पर हुज़ूर मखदूम अलाउद्दीन अली अहमद साबिर कलियरी के सज्जादानशीन शाह मंसूर एजाज को अपनी खिराजे अकीदत पेश की । जिनका इंतकाल कलियर शरीफ में हो गया है । साबिर पाक के सज्जादा नशीन का आगरा में साबरी खानकाह के सज्जादानशीन पीर अलहाज रमज़ान अली शाह से दिली लगाव था और आगरा कई कार्यक्रम में शिरकत करने आगरा तशरीफ लाते थे ।

सज्जादानशीन ने बुजुर्गों की तालीम को आम करने मे अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया । कलियर शरीफ में सज्जादगी करते हुए एकता और मुहब्बत को कायम करने की दिशा में बहुत काम किया । हम तहेदिल से उनकी रूह को जन्नत में आला मकाम अता करने के लिए बरगाहे रब में दुआ करते हुए अपनी खिराजे अकीदत पेश करते हैं ।

ख्वाजा उस्मान ए हारूनी के कुल शरीफ व सज्जादानशीन के खिराजे अकीदत में सर्वश्री सज्जादानशीन विजय कुमार जैन, अब्दुल सईद खान, अनिल दीक्षित, रमज़ान खान, पुरषोत्तम साबरी, सईद साबरी , इरफान साबरी, दीपू साबरी, रामदयाल साबरी, शकील साबरी, अब्दुल सत्तार, परवेज साबरी मुजफ्फरी, सतीश कुमार, हाशिम साबरी, कासिम साबरी, राकेश साबरी, उमेश चंदेल साबरी, बशीर खान साबरी, गुलशन चंचल, रूपसिंह साबरी, आरिफ अब्बासी, प0 जगदीश प्रसाद शर्मा, कल्लू साबरी, शोभित साबरी, गायत्री साबरी, सुषमा साबरी, माया देवी साबरी, विमला साबरी, सरोज साबरी, ममता दीक्षित , गुरुप्यारी साबरी, अंजू सिंह साबरी , इति साबरी आदि ने अपनी खिराजे अकीदत पेश करते हुए कुल शरीफ में शिरकत की ।

-up18 News