आगरा: नए साल पर श्याम प्रेमियो ने निकाली निशान यात्रा, जय श्री श्याम के गूंजे जयकारे

Religion/ Spirituality/ Culture

आगरा : ढोल नगाड़ों पर झूमते गाते भक्त। शंखनाद की ध्वनि के साथ जैसे ही अलौकिक रूप में सजे खाटूश्याम जी की आरती की गई, हर भक्त के हाथ भगवान के अभिवादन में ऊपर उठ गए। कलकत्ता के श्रंगार और सेब, चीकू, केले, अनार, आम के फलो से सजी श्याम बाबा की सवारी चली तो ‘जय श्री श्याम’ के जयघोष गूंजने लगे। कुछ ऐसा ही अलौकिक और मनमोहक दृश्य था श्री श्याम सेवादार परिवार ट्रस्ट की ओर से मनकामेश्वर मंदिर रावतपाड़ा से निकाली गई निशान यात्रा का।

अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने बताया कि नए साल को श्याम बाबा के भक्ति में अर्पण करने को श्री श्याम सेवादार परिवार ट्रस्ट ने निशान यात्रा निकली। निशान यात्रा रावतपाड़ा, जौहरी बाजार, कचहरी घाट, पथवारी, बेलनगंज होते हुए खाटू श्याम मंदिर जीवनी मंडी पर पहुंची। खाटू श्याम के डोले का जगह-जगह फूल वर्षा कर स्वागत किया गया।

हर भक्त खाटू श्याम जी की महाराज के दर्शन के लिए ललायित नजर आया। राह चलते लोगों ने भी रुककर बाबा को हाथ जोड़कर प्रणाम कर आशीर्वाद लिया। बग्गी पर विराजमान श्याम बाबा का श्रंगार कृष्णा मिश्रा ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सचिव अरुण श्रीवास्तव, मंत्री अभिषेक गोयल, अरुण मित्तल, रूबल गुप्ता, अनिल मित्तल, दीपक दिवाकर, आलोक अग्रवाल, अंशु सोनी, गब्बर राजपूत, मुकेश अग्रवाल, शेखर सिसोदिया, चंद्र मोहन गोयल, ऋषिका मांगलिक आदि मौजूद रहे।

-up18 News