Agra News: धूमधाम से मनाया गया महावीर दिगम्बर जैन मन्दिर का 30वां प्रतिष्ठापना महोत्सव

Religion/ Spirituality/ Culture

आगरा। कमलानगर स्थित श्री महावीर दिगम्बर जैन मन्दिर डी ब्लाक का 30वां प्रतिष्ठापना दिवस एवं वार्षिक महामस्तकाभिषेक महोत्सव बडे़ ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रात: काल की बेला में अतिशयकारी भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा का 108 कलशों से महामस्तकाभिषेक एवं महाशांतिधारा के साथ किया।

मन्दिर के शिखर पर ध्वजारोहण एवं चार दिशाओं पर ध्वज स्थापना सौभाग्यशाली परिवारों को मिला। कार्यक्रम में मदिर के पदाधिकारियों ने संत शिरोमणि आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन किया। इसके बाद भक्तों ने विधानाचार्य राकेश जैन शास्त्री के कुशल निर्देशन में मत्रोच्चार के साथ श्रीजी के चरणों में अर्घ्य समर्पित कर श्री वर्धमान विधान की मांगलिक क्रियाएं शशि पाटनी के स्वर और संगीत के साथ सम्पन्न की। शहरभर से श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

इस अवसर पर महोत्सव में प्रदीप जैन पीएनसी, जगदीश प्रसाद जैन, पारस जैन, मनोज बाकलीवाल, अनिल जैन, सुभाष जैन, अनिल रर्ईस, नरेश जैन, महेश जैन, अभिषेक जैन, पन्नालाल बैनाड़ा, हीरालाल बैनाड़ा, मीडिया प्रभारी शुभम जैन, वंदना जैन, विमला जैन, अंजली जैन एवं बड़ी संख्या में स्थानीय जैन समाज ने सम्मिलित होकर भाग लिया।