अभिनेता अदिवी शेष ने मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाने के अपने सफर को किया याद

Entertainment

27 नवंबर को मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की पुण्यतिथि को चिह्नित करते हुए, मेजर की टीम ने फिल्म बनाने की यात्रा को याद करते हुए, एक आत्मा छू लेने वाले वीडियो के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की।

अभिनेता अदिवी शेष आगामी फिल्म मेजर में संदीप उन्नीकृष्णन के किरदार में नजर आएंगे जिसे शशि किरण टिक्का द्वारा निर्देशित किया गया है। फिल्म की पूरी प्रक्रिया को याद करते हुए, मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के माता-पिता से मिलने के लिए फिल्म साइन करने से लेकर यात्रा पूरी करने तक का सफर अदिवी ने अपने अनुभव की भावनात्मक कहानी सुनाई।

संदीप उन्नीकृष्णन की अपनी पहली याद को साझा करते हुए, अदिवी कहते हैं, “मैं केवल यह कह सकता हूं कि उन्होंने मेरे जीवन को उनके बारे में जाने वाले पहले क्षण से प्रभावित किया। यह 2008 में था, मुझे याद है जब मैंने उनकी तस्वीर देखी थी, सभी चैनलों पर छप गई थी। । मुझे नहीं पता था की मतलब क्या है , मैं सोचता रहा कि यह आदमी कौन है। उनकी आँखों में एक अनोखा पागलपन था और होठो पे हल्की सी हसी थी, उनके चेहरे पर एक पागलपन था और एक मुस्कुराहट थी, मैं इसे समझ नहीं सका।

वे ऐसे दिखते थे जैसे कि वे मेरे परिवार के सदस्यों में से एक है, एक चचेरा भाई, और फिर मुझे पता चला, वह मेजर संदीप उन्नीकृष्णन थे और उन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी। मैं उनके इकॉनिक पासपोर्ट तस्वीर को देखना कभी बंद नहीं कर सका।

फोटो के पीछे की कहानी का खुलासा करते हुए, अदिवी ने कहा, “मुझे बाद में उनके माता-पिता से पता चला कि वह बस पासपोर्ट की तस्वीर लेने के दौरान बुरी तरह से मुस्कुराये नही कोशिश कर रहे थे तभी उन्होंने एक बड़ी चौड़ी मुस्कुराहट दी और वो फोटोग्राफर ने फौरन डाटा उनको की ऐसा नही हस्ते , पासपोर्ट फ़ोटो में हँसना नही चाहिए।

मेजर के माता-पिता की सहमति प्राप्त करने की लड़ाई को याद करते हुए, अदिवी ने साझा किया, “जब मैंने पहली बार चाचा, श्री उन्नीकृष्णन, मेजर संदीप के पिता को फोन किया था, तो उन्होंने विश्वास नहीं किया था कि क्या कोई पिछले 10 साले से मेजर संदीप की जिंदगी पे शोध कर रहा था और उनके जीवन से प्रेरित एक कहानी बताना चाहता था। मुझे नहीं लगता कि चाचा को विश्वास नही हो रहा था कि हैदराबाद का कोई दक्षिण भारतीय लाडका जो यूएस में पला बढ़ा है, मतलब वहा से आकर कोई फिल्म बना सकता है । चूंकि वे मुझ पर विश्वास नहीं करते थे, मेरी टीम और मैं हम सभी चाचा और चाची से मिलते रहे, मुझे लगता है कि चौथी या पाँचवीं बार के बाद, उन्होंने मुझ पर थोड़ा भरोसा करना शुरू कर दिया और मैंने चौथी मुलाकात के बाद इस पल की कल्पना की, चाचा ने मुझे देखा बहुत ईमानदारी के साथ, ‘मुझे विश्वास है कि आप मेरे बेटे के जीवन के बारे में 10% पे फिल्म बनाना चाहते हैं। 0 से 10 तक गए और हम सब हँस रहे थे की चलो 0 से 10 तक तो पहुंचे और वहाँ उस हँसी के पीछे बहुत कुछ था क्योंकि वह 10% था कि शायद एक मौका था किसी भी व्यक्ति ने इस महापुरुष की कहानी को सिर्फ इसलिए बताना चाहा, क्योंकि वे मानते थे कि इस आदमी ने जिस तरह का जीवन जीया है।

फिल्म की यात्रा के बारे में, अदिवी शेष ने कहा, “तब से, यह सिर्फ इस फिल्म को बनाने की कोशिश की कई लड़ाइयों का एक पागलपन रहा है और यह सुनिश्चित किया है कि हम इस फिल्म के साथ न्याय कर रहे हैं।

दिन के महत्व के बारे में बताते हुए, आदिवेश ने कहा, “27 वें को मेजर संदीप ने शहीद हो गए और इसलिए हम उनके जीवन का जश्न मनाने के इरादे से 27 तारीख को इस वीडियो को जारी कर रहे हैं। फिल्म उनके जीवन तरीके के बारे में बोलती है।

https://www.instagram.com/tv/CIFPbUNplZf/?igshid=1i9rhnxsntqig

अपनी अपील के बारे में बताते हुए, अदिवी शेष ने कहा, “मुझे आशा है कि आप मेरे भीतर मेजर संदीप की भावना को खोजने की मेरी विनम्र कोशिश को पसंद करेंगे।” शशि किरण टिक्का द्वारा निर्देशित, अदिवी शेष, शोभिता धूलिपाला और सई मांजरेकर अभिनीत द्विभाषी फिल्म हिंदी और तेलुगु दोनों में रिलीज़ होगी।

महेश बाबू की GMB एंटरटेनमेंट और A + S मूवीज के सहयोग से सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया द्वारा निर्मित, मेजर को अगले साल रिलीज करने की उम्मीद है।

-अनिल बेदाग़-