अफगानी मूल की एक्ट्रेस वरिना हुसैन ने देश के हालात पर जताई चिंता

Entertainment

मुंबई। अफगानी मूल की एक्ट्रेस वरिना हुसैन ने अफगानिस्तान के हालिया हालात पर चिंता जताई है। वरिना ने कहा कि उन्हें वही दिन याद आ गए हैं जब 20 साल पहले उनके परिवार को अपना देश छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

दरअसल, अफगानिस्तान में एक बार फिर तालिबान के बर्बर शासन की वापसी पर पूरी दुनिया में चिंता जाहिर की जा रही है। बॉलीवुड के कलाकार भी अफगानिस्तान के हालात को लेकर परेशानी जता चुके हैं। ऐसे में अफगानी मूल की एक्ट्रेस वरिना हुसैन भी अपने देश से आ रही ताजा तस्वीरों को देखकर परेशान हो गई हैं।

वरिना को उस दौर की याद आ गई है जब तालिबान के कारण 20 साल पहले उनके परिवार को अपना देश छोड़ना पड़ा था। वरिना ने संयुक्त राष्ट्र से अफगानिस्तान के मामले में दखल देने और लोगों की मदद करने की अपील की है।

फिल्म ‘लवयात्री’ से आयुष शर्मा के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली वारिना ने  न्यूज़ पोर्टल से बातचीत करते हुए कहा कि अभी जो अफगानिस्तान के हालात हैं, उनसे वह और उनका परिवार काफी परेशान है।

उन्होंने कहा कि यह वैसे ही हालात हैं जिनके कारण 20 साल पहले उनका परिवार अफगानिस्तान छोड़कर जाने को मजबूर हुआ था। वरिना ने कहा कि भले ही भारत में वह 10 साल से ज्यादा समय से रह रही हैं लेकिन उन्हें पता है कि बेहतर जिंदगी की तलाश में एक देश से दूसरे देश भटकना कितना कठिन होता है।

वरिना ने कहा कि वह खुशनसीब हैं कि उन्हें जब से भारत में शरण मिली, तभी से वह यहां रह रही हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में अफगानिस्तान के लोग पड़ोस के देशों में जाएंगे और इतनी बड़ी संख्या में लोगों को शरण देना किसी भी देश के लिए कठिन काम है। वरिना ने कहा कि अफगानिस्तान में इतने सालों में हुई तरक्की बर्बाद हो गई है और देश फिर से अपने पुराने हालातों पर लौट आया है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर अफगान महिलाओं को बच्चे पैदा करने की मशीन बना दिया जाएगा और युवाओं में नफरत भरी जाएगी।

-एजेंसियां