ऋषभ पंत से मिलने पहुंचे युवराज सिंह, हौसला अफजाई की

SPORTS

वहीं पंत से मिलने पहुंचे युवराज सिंह ने तस्वीर ट्वीट कर लिखा, ‘चैंपियन एक बार फिर से उठेगा। मुलाकात बेहतरीन थी। क्या शानदार इंसान है। मैं उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहा हूं।’ बता दें कि युवराज को साल 2011 विश्व कप के पता कैंसर का पता चला था। लंबे इलाज के बाद युवी ने कैंसर को हराकर क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार वापसी की थी।

बता दें कि पंत पिछले साल 30 दिसंबर को अपनी मां से मिलने उत्तराखंड जा रहे थे। दिल्ली से जाते समय देहरादून हाईवे पर रुड़की के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जिस दौरान कार दुर्घटनाग्रस्त हुई थी वह सुबह का समय था। हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से पंत को किसी तरह जलती हुई कार से निकाला गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन कुछ दिन वहां से इलाज चलने के बाद पंत को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट कर भर्ती कराया गया। वहां से छुट्टी मिलने के बाद वह अब अपने घर पर हैं और तेजी से उबर रहे हैं।

आईपीएल 2023 में नहीं खेलेंगे पंत

कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हुए ऋषभ पंत को अभी ठीक होने में लंबा वक्त लगेगा। ऐसे में वह इंडियन प्रीमियर लीग 2023 आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए नहीं खेलेंगे। पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे। हालांकि आईपीएल 2023 में अब उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं ऑलराउंडर अक्षर पटेल को उप कप्तान बनाया गया है।

सिर्फ इतना ही चोटिल होने के कारण वह भारत-ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाए। माना जा रहा है कि जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी वह नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा इसी साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में भी उनके खेलने के आसार ना के बराबर ही है। ऐसे में फैंस की यही दुआ होगी कि पंत जल्द से जल्द ठीक होकर एक बार फिर मैदान पर एक्शन में नजर आए।

Compiled: up18 News