साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज ने दीं प्राण प्रतिष्ठा समारोह की शुभकामनाएं

SPORTS

33 साल के इस स्पिनर ने वीडियो में उन्होंने कहा- ‘ईश्वर आप सभी को शांति और सद्भाव प्रदान करे।’ महाराज के इस वीडियो को भारतीय फैंस खूब पसंद कर रहे हैं।

भारतीय दौरे पर मंदिरों में पूजा करते नजर आते हैं महाराज

केशव महाराज अकसर मदिरों में पूजा-अर्चना करते देखे जाते हैं। पिछले दिनों केशव महाराज ने भारत के मंदिरों में पूजा की थी। वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने भारत को श्री पद्मनाभेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

केशव जब-जब मैदान पर आते हैं, राम सिया राम गाना बजता है

केशव को हनुमानजी के भक्त हैं इसलिए वे जब-जब मैदान पर आते हैं, DJ पर भगवान राम से जुड़े गाने बजने लगते हैं। भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर भी ऐसा ही हुआ, जब केपटाउन टेस्ट के दौरान वे जब-जब स्ट्राइक पर आए, तब-तब मैदान पर राम सिया राम… गाना बजा। इस दौरान दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली हाथ जोड़ कर खड़े दिखे।

जब केशव से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा- ‘मैंने ही मैदान पर गाना बजाने वाली महिला DJ से जय श्री राम बजाने के लिए कहा था। भगवान मेरे लिए सबसे बड़ी ताकत है। जब भी मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिलता है, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और दूसरे खिलाड़ियों का सम्मान भी मिलता है। धर्म और संस्कृति का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, लेकिन स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ को बजते हुए सुनना अच्छा लगता है।’

-एजेंसी