मथुरा: स्ट्रीट डॉग पर युवक ने ज्वलनशील पदार्थ डाल कर लगाई आग, केस दर्ज

Regional

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना सदर बाजार के सामने सड़क पर घूमने वाली काले रंग की मादा स्ट्रीट डॉग ने बच्चों को जन्म दिया था। स्थानीय लोग मादा स्ट्रीट डॉग को रोटी-पानी दे रहे थे। गुरूवार की रात्रि सब्जी मण्डी सदर बाजार निवासी दिवेश अग्रवाल पुत्र उमेश अग्रवाल ने मादा स्ट्रीट डॉग के ऊपर जान से मारने की नीयत से ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा दी।

आग की जलन से व्यथित मादा श्वान थाने के बराबर गली में रविन्द्र भारद्वाज के निवास के सामने पहुंच गई लेकिन सिर पर हत्या का जुनून लिये दिवेश अग्रवाल ने आग से जलती स्ट्रीट डॉग का पीछा किया और दोबारा उसके ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया। जिसकी वजह से वह धू-धू जलने लगी तभी वहां से गुजरने वाले दूधिया मुकेश ने कुतिया के ऊपर अपनी पहनी गर्म जाकेट उतार कर डाल दी जिससे आग बुझ गई लेकिन तब तक मादा श्वान बुरी तरह जल चुकी थी।

घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी और सभी लोगों ने घटना की भर्त्सना की। इस संदर्भ में एसपी सिटी एमपी सिंह ने बताया कि रविन्द्र भारद्वाज पुत्र आर.बी भारद्धाज की तहरीर पर दिवेश अग्रवाल पुत्र उमेश अग्रवाल निवासी सब्जी मण्डी सदर बाजार के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

-एजेंसी