यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह का IPL-2023 में हिस्सा लेना संदिग्ध

SPORTS

यदि ऐसा हुआ तो 2008 के बाद आईपीएल (IPL) में ऐसा पहली बार होगा, जब दो यॉर्कर किंग्स यानी लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह में से एक भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा नहीं होगा। यह भी आशंका है कि वह जून में ब्रिटेन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल (अगर भारत क्वालिफाई करता है) के लिए भी फिट नहीं हो पाएंगे।

क्रिकबज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि लगभग पांच महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे जसप्रीत बुमराह सहज महसूस नहीं कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय टीम का लक्ष्य जसप्रीत बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए तैयार करना है, अगर एशिया कप के लिए जरूरी नहीं है, चाहे वह (एशिया कप) कहीं भी आयोजित हो।

बुमराह ने पिछले साल 25 सितंबर को खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

जसप्रीत बुमराह देश के लिए आखिरी बार पिछले साल 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में खेले थे। हाल ही में खबर आई थी कि जसप्रीत बुमराह को मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज में हिस्सा लेने के लिए बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनएसए) के पदाधिकारियों की ओर से मंजूरी नहीं दी गई है।

बुमराह को लेकर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहता NCA

अब ताजा जानकारी यह है कि चीजें बिल्कुल योजना के अनुसार नहीं हुई हैं और एनसीए (National Cricket Academy) जसप्रीत बुमराह को लेकर जल्दबाजी में कोई भी एक्शन लेने के मूड में नहीं दिख रहा है। शुरू में यह सोचा गया था कि अगर बुमराह आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए लौटते हैं तो यह इतना बुरा नहीं है, क्योंकि वह एक मैच में केवल चार ओवर ही गेंदबाजी करेंगे।

मूल योजना जसप्रीत बुमराह के लिए धीरे-धीरे काम का बोझ संभालने की थी और आईपीएल में वापसी एनसीए की योजनाओं के अनुकूल थी। हालांकि, अब इसमें लंबा समय लगेगा। सुना गया है कि बीसीसीआई, एनसीए और भारतीय टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह की वापसी के लिए सावधानीपूर्वक नियोजित कार्यक्रम तैयार कर रहा है।

Compiled: up18 News