योगी सरकार का बड़ा फैसला, माफिया मुख़्तार अंसारी की जब्त कोठी पर अब बनेगा गरीबों का आशियाना

Regional

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार अब राजधानी लखनऊ में माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी की जब्त कोठी पर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए आशियाना बनाएगी। योगी सरकार ने इसकी तैयारी कर ली है। साथ ही निर्माण की मंजूरी भी मिल गई है। शासन की तरफ से जब्त कोठी को लखनऊ विकास प्राधिकरण को हस्तांतरित कर दिया गया है। अब एलडीए इस जमीन पर 72 ईडब्लूएस मकानों का निर्माण करेगी।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी ने शत्रु संपत्ति को अपने परिवार के नाम पर करवाकर इस पर एक आलीशान कोठी का निर्माण करवाया था। 2020 में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया था और जमीन वापस सरकार के पास चली गई थी। अपर मुख्य सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने 5 अक्टूबर को इस जमीन को एलडीए (LDA) को देने का आदेश जारी कर दिया है। अब इस जमीन पर 72 ईडब्लूएस मकानों का निर्माण किया जाएगा।

बता दें 2321 वर्ग मीटर जमीन मुख़्तार के कब्जे से मुक्त करवाई गई थी। अब यहां पर ग्राउंड फ्लोर सहित तीन मंजिला मकान बनेगा। कुल 72 फ्लैट्स का निर्माण होगा, जिसे गरीबों को लाटरी सिस्टम के साथ आवंटित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

Compiled: up18 News