जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, जैश का एक आतंकी मारा गया

Regional

मारे गए आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है। हनीस जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था। वह बीते कुछ दिनों से कुलगाम और शोपियां में एक्टिव था। उसकी मौत से भारतीय जवानों को को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। कश्मीर के एडीजीपी ने हनीस की मौत की पुष्टि की है। उनके हवाले से एक समाचार एजेंसी ने बताया कि शोपियां में उसे एक एनकाउंटर में ढेर किया गया।

शोपियां के कैपरिन इलाके में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद आतंकी

आतंकी के मारे जाने के बाद भी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। जम्मू कश्मीर के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह कश्मीर के शोपियां में कैपरिन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद एनकाउंटर हुआ।

एक नवंबर को दो एनकाउंटर में ढेर हुए थे चार आतंकी

मालूम हो कि इससे पहले एक नवंबर को जम्मू कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ की घटनाएं सामने आईं थीं। इन दोनों जगहों पर हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। इस अभियान में सेना के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर की पुलिस भी शामिल रही।

-एजेंसी