पाकिस्तानी सीरियल ‘तेरे बिन’ में मैरिटल रेप सीन पर राइटर का रिएक्‍शन आया

Entertainment

‘तेरे बिन’ सीरियल के 46वें एपिसोड के लास्ट सीन में दिखाया गया कि मुर्तसिम खान (वहाज अली) अपनी बीवी मीरब (युमना जैदी) के साथ कुछ गलत करने वाला है। वो दरवाजा बंद करता है और एपिसोड वहीं पर खत्म हो जाता है। फिर अपकमिंग एपिसोड के प्रोमो में दिखाया गया कि मीरब बेड के पास बदहवास बैठी है और मुर्तसिम गुस्से में शीशा तोड़ देता है। बीवी संग कुछ गलत करने का पछतावा, उसके चेहरे पर साफ दिखाई देता है। इस सीन को देख ऑडियंस का दिल टूट गया, उन्हें गहरा सदमा लगा है।

तेरे बिन’ के मेकर्स पर पर लग रहे हैं ऐसे आरोप

कई लोगों ने आरोप लगाया है कि मुर्तसिम के किरदार को बहुत प्यार मिल रहा था, ऐसे में उसे निगेटिव दिखाने के लिए राइटर नूरन मखदूम ने जानबूझकर ऐसा किया है। हालांकि, आलोचना होने के बाद अब खुद नूरन सामने आईं और इस सीन के बारे में खुलकर बात की है।

शो की राइटर ने कहा, मैं इस सीन को नहीं बदल सकती

नूरन मखदूम ने अरब न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘ये एक ऐसी सिचुएशन है, जो सीरियल की डिमांड थी और इसे क्लाइमैक्स तक ले जाएगी। अगर ऑडियंस इसे समझ नहीं पा रही है तो मैं इसे बदल नहीं सकती हूं। ये सिर्फ एक ड्रामा है। उन्हें हर एपिसोड का मुद्दा बनाने की बजाय पूरी कहानी के सामने आने का इंतजार करना चाहिए।’

नूरन ने कहा, पर्दे पर पहली बार ऐसा नहीं हुआ है

नूरन ने आगे कहा कि न तो कंटेंट टीम और न ही प्रोडक्शन हाउस ने नई कहानी पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि पर्दे पर ऐसा पहली बार हुआ है। ये सिर्फ इतना है कि इस प्रोजेक्ट को बहुत पॉप्युलैरिटी मिली है और लोगों ने ट्विस्ट पर कड़ा रिएक्शन दिया है।’

शूटिंग के दौरान हुआ था सीन में बदलाव

नूरन ने आगे बताया कि पिछले एपिसोड में मुंह पर थूकने और थप्पड़ मारने वाले सीन ऑरिजनल स्क्रिप्ट में शामिल नहीं थे। शूटिंग के दौरान इसमें बदलाव किया गया। वो सीन और स्क्रिप्ट के सपोर्ट में हैं। वो कहती हैं, ‘अगर आप मेरी सामाजिक जिम्मेदारी की बात करते हैं तो मैंने एक कहानी बनाई है और मैं इसके साथ खड़ी हूं। और ये कोई असामान्य घटना नहीं है, ये पहले भी हो चुका है।’ इससे पहले इमरान अशरफ और इकरा अजीज के पॉप्युलर शो ‘रांझा रांझा करदी’ की भी जमकर आलोचना हुई थी, जब उसमें भी मैरिटल रेप सीन दिखाया गया था।

Compiled: up18 News