आगरा नगर निगम का अतिक्रमण के खिलाफ गजब अभियान, किसी पर मेहरबान तो किसी थमाया चालान

स्थानीय समाचार

आगरा नगर निगम की टॉस्क फोर्स द्वारा नामनेर चौराहे पर एनजीटी की गाइडलाइन का पालन कराने और अतिक्रमण को लेकर विशेष अभियान चलाया। इस दौरान नगर निगम की टास्क फोर्स ने छोटे छोटे दुकानदारों पर ही कार्रवाई को अंजाम देकर अपनी इतिश्री कर दी और अधिकारियों की नजरों में अपने अंको में भी बढ़ोतरी कर ली।

नगर निगम की टास्क फोर्स द्वारा नामनेर चौराहे पर छोटे-छोटे दुकानदार और एक ढाबे वाले पर कार्रवाई को अंजाम दिया। जिनके पास मुश्किल से ग्रामों में पॉलिथीन प्राप्त हुई। उन पर ₹5000 तक का जुर्माना लगाया तो वहीं नामनेर चौराहे पर स्थित पिंकी भोजनालय पर चल रही भट्टी के कारण उसकी भी जुर्माने की 5000 की रसीद काट दी गई। निगम के अभियान को लेकर क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। छोटे-छोटे व्यापारी और व्यवसाय अपने आपको निगम की कार्रवाई से बचाते हुए नजर आए।

नगर निगम की टास्क फोर्स ने नामनेर चौराहे पर विशेष अभियान चलाकर पॉलिथीन का उपयोग न करने और अतिक्रमण के साथ-साथ कोयले की भट्टी न जलाने की हिदायत दी है। इसके बाद नामनेर से साईं की तकिया की चौराहे की ओर पर भी अभियान चला। यहां कई दुकानदारों ने नालों पर अतिक्रमण कर रखा था तो वहीं दूसरी तरफ एसआर हॉस्पिटल के बाहर अतिक्रमण और पार्किंग थी। निगम की टीम ने हॉस्पिटलों पर अपनी मेहरबानी दिखा दी। पार्किंग और अतिक्रमण को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की लेकिन हॉस्पिटल के बगल में डॉक्टर कौशल विभोर का क्लीनिक पर ₹50000 का चालन थमा गए।

नगर निगम की इस कार्रवाई को लेकर थोड़े छोटे व्यापारियों में आक्रोश देखने को मिला। उनका कहना था कि निगम की तरफ और भेदभाव के साथ अपनी कार्रवाई को अंजाम देती है। जो पैसे वाला और दबंग है उसे सिर्फ हिदायत देकर छोड़ा जाता है। लेकिन जो छोटा है, उसकी पहुंच नहीं है, उसे तुरंत जुर्माने की राशि थमा दी जाती है।

इस पूरी कार्रवाई को लेकर टॉस्क फ़ोर्स कॉर्डिनेट करने वाले अनंत किशोर सिंह ने बताया कि आज नामनेर चौराहे पर एनजीटी के नियमों के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। जहां दुकानों पर पॉलीथिन मिली है। वहां भी चालान काटे गए हैं और जो लोग भट्टी जला रहे हैं उन पर भी कार्यवाही की गई है।