महिला वर्ल्ड कप: कल बांग्‍लादेश से होने वाला मुकाबला भारत के लिए बहुत अहम, हर हाल में जीतना होगा ये मैच

SPORTS

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम मंगलवार को अपना छठा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हैमिल्टन में खेला जाएगा। पिछले दो मैचों में मिली हार के बाद भारत के लिए ये मुकाबला बहुत अहम होने वाला है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना होगा।

पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ फायदा

महिला वर्ल्ड कप में आज वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज का रन रेट पहले से और खराब हो गया है। वहीं, टीम इंडिया का रन रेट वेस्टइंडीज से बहुत बेहतर है। ऐसे में अगर बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को जीत मिलती है तो सेमीफाइनल की राह थोड़ी आसान हो जाएगी।

बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड 100%

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक केवल 4 वनडे मैच खेले गए हैं और सभी में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। आखिरी मैच दोनों के बीच 5 साल पहले 2017 में खेला गया था, जिसे भारत ने 9 विकेट से जीता था। ICC महिला वर्ल्ड कप में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ेंगी।

पूनम को मिलना चाहिए मौका

इस टूर्नामेंट में पूनम यादव को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ वह भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकती हैं। लेगब्रेक स्पिनर पूनम यादव ने 57 वनडे मैचों में 79 विकेट चटकाए हैं। वहीं, वर्ल्ड कप के 9 मैचों में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं।
बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए हैं। मिताली राज इस अहम मुकाबले में जरूर पूनम पर दांव लगाना चाहेंगी।

बांग्लादेश ने 4 में से 3 मैच हारे

टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने 4 मैच खेले हैं और 1 में जीत दर्ज की। 3 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश वर्ल्ड कप एक बड़ा उलटफेर कर चुकी है। टीम ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराया था। भारत के खिलाफ भी बांग्लादेश फैंस को सरप्राइज दे सकती है।

-एजेंसियां