महिला विश्व कप: इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया

SPORTS

आईसीसी महिला विश्व कप के मैच में इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया था और भारतीय महिला टीम को 134 रनों पर ऑलआउट कर दिया था। इसके बाद इंग्लैंड ने 31.2 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 136 रन बनाकर भारतीय टीम को हरा दिया। विश्व कप में अब तक हुए भारत के 4 मैचों में उसे दो मैच में जीत और दो में हार मिली है।

झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास

भारतीय टीम से मिले 135 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत खराब रही। उसे पहला झटका डेनियल वेट के रूप में लगा। उन्हें मेघना सिंह ने स्नेह राणा के हाथों एक रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

इसके बाद जैमी ब्यौमॉन्ट को झूलन गोस्वामी ने LBW करते हुए अपना 250वां वनडे विकेट हासिल किया। 199वां मैच खेल रही झूलन वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली महिला क्रिकेटर हैं। वह 200 विकेटों तक पहुंचने वाली पहली महिला क्रिकेट बनी थीं। उनके बाद अभी भी कोई खिलाड़ी 200 विकेट तक नहीं पहुंच सकी है।

इसके बाद कप्तान हीथर नाइट और नैटली सिवर ने टीम को संभाला। खतरनाक होती इस जोड़ी को पूजा वस्त्रकार ने तोड़ा। उन्होंने सिवर 45 रनों के स्कोर आउट किया, लेकिन दूसरे छोर पर हीथर नाइट ने संभालकर खेलते हुए न केवल हाफ सेंचुरी पूरी की, बल्कि मैच जितवाकर नाबाद लौटीं।

उन्होंने 72 गेंदों में 8 चौके की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली। भारत के लिए सबसे अधिक मेघना सिंह ने 3 विकेट झटके जबकि झूलन, राजेश्वरी और पूजा के नाम एक-एक विकेट रहा।

-एजेंसियां