बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा व अंतिम टेस्‍ट मैच ड्रॉ हुआ

SPORTS

बता दें कि अहमदाबाद टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और पहली पारी में 480 रन बनाए। जवाब में भारत ने पहली पारी में 571 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 91 रन की बढ़त बनाई। ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 78.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 175 रन बना लिए थे, जब मैच ड्रॉ घोषित किया गया। ऑस्‍ट्रेलिया ने तकनीकी रूप से 10 मिनट पहले ही मैच ड्रॉ करने का फैसला लिया।

अब दोनों टीमों के बीच जून में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड के श्रीलंका को पहले टेस्‍ट में मात देते ही भारत की डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में जगह पक्‍की हो गई। यह लगातार दूसरा मौका है जब भारत डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में जगह बनाई हो।

ऑस्‍ट्रेलियाई पारी का हाल

ऑस्‍ट्रेलिया ने सोमवार को अपनी पारी 3/0 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। रविचंद्रन अश्विन ने मैथ्‍यू कुहनेमन (6) को जल्‍द ही एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका दिया। यहां से ट्रेविस हेड (90) और मार्नस लाबुशेन (63*) ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी (139 रन) करके भारतीय गेंदबाजों के हाथ से जीत का मौका छीन लिया। इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले सत्र में टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया।

चायकाल से कुछ समय पहले अक्षर पटेल ने हेड को क्‍लीन बोल्‍ड करके उन्‍हें शतक बनाने से रोक दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 163 गेंदों में 10 चौके और दो छक्‍के की मदद से 90 रन बनाए। इसके बाद लाबुशेन और स्‍टीव स्मिथ (10*) ने 22 रन की साझेदारी करके ड्रॉ की औपचारिकताएं पूरी की। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारत- रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी।
ऑस्‍ट्रेलिया- उस्‍मान ख्‍वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), पीटर हैंड्सकोंब, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी, नाथन लियोन, मिचेल स्‍टार्क, टॉड मर्फी और मैथ्‍यू कुहनेमन।

Compiled: up18 News