आगरा: पेयजल की समस्या को लेकर सड़कों पर पर उतरी महिलाएं, खाली बर्तन बजाकर किया प्रदर्शन

स्थानीय समाचार

आगरा: भीषण गर्मी ने सभी को हिला कर रख दिया है। ऊपर से पेयजल न मिलने से लोगों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई हैं। चारों ओर पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। ऐसा ही कुछ नजारा थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के लोहामंडी, बोदला मार्ग सेक्टर 4 हनुमान मंदिर पर देखने को मिला। पेयजल की समस्या को लेकर महिलाएं सड़कों पर उतर आईं और पानी के लिए प्रदर्शन करने लगी।

1 हफ्ते से नहीं मिल रहा है पेयजल

लोहा मंडी बोला मार्ग पर पिछले 1 हफ्ते से क्षेत्र के लोग पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। पेयजल न मिलने से लोगों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई हैं। दूसरों के घरों से जहां समर्सिबल लगी है, वहां से पानी भरना पड़ रहा है। पेयजल की समस्या का समाधान न होने और अधिकारियों की ओर से सुनवाई न होने पर महिलाएं सड़कों पर उतर आईं। महिलाओं ने रोड जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगी।

खाली बर्तनों को लेकर किया प्रदर्शन

आक्रोशित महिलाएं अपने पेयजल समस्या को जन अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए खाली बर्तनों को लेकर ही सड़कों पर उतर आईं। उन्होंने सड़कों पर खाली बाल्टियां और अन्य बर्तन रख दिए। महिलाओं ने रोड पर रस्सी डाल दी और रोड को पूरी तरह से जाम कर दिया।

महिलाओं का कहना था कि वह सड़कों पर प्रदर्शन करना नहीं चाहती। बस हमें पेयजल उपलब्ध करा दो। इस भीषण गर्मी में पेयजल नहीं मिलेगा तो जीवन और ज्यादा संघर्ष पूर्ण हो जाएगा। संबंधित विभाग भी उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं लोग

महिलाओं का कहना है कि पिछले कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है। इस समस्या से संबंधित विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं और अब तो वह बूंद बूंद के लिए तरसने लगे हैं। बूंद बूंद पानी की मांग के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा ला कर वह खुद चकरघिन्नी बन गए हैं लेकिन अधिकारियों को इससे कोई सरोकार नहीं।