अभिनेता दर्शन जरीवाला को लेकर महिला ने किया चौंकाने वाला दावा, पुलिस में श‍िकायत दर्ज

Entertainment

मीडिया इंडस्‍ट्री में काम करने वाली इस महिला का कहना है कि दर्शन जरीवाला से उनका गंधर्व विवाह हुआ है। महिला ने यह भी घोषणा की है कि उसने न्याय के लिए CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) से भी संपर्क किया है।

शिकायतकर्ता महिला की पहचान मामले के विचाराधीन होने के कारण छ‍िपाई जा रही है। इस महिला का कहना है कि दर्शन जरीवाला और उनके बीच प्‍यार भरे रिश्‍ते रहे हैं। दोनों में ‘गंधर्व विवाह’ हुआ था और वह अब प्रेग्‍नेंट हैं लेकिन दर्शन जरीवाला अब उसे और होने वाले बच्चे को अपनाने से इंकार कर रहे हैं। महिला के मुताबिक उसने CINTAA से मांग की है कि वो इसमें उनकी मदद करे। साथ ही एसोसिएशन में आधिकारिक पद से दर्शन जरीवाला को हटाकर उनकी सदस्यता रद्द करे।

क्‍या होता है गंधर्व व‍िवाह

‘गंधर्व विवाह’ का मतलब बिना अग्‍न‍ि के फेरे या रस्‍मों-रिवाजों के आपसी सहमति से एक-दूसरे को पति-पत्‍नी मान लेना है। हिंदू धर्म में गंधर्व व‍िवाह को मान्‍यता दी गई है लेकिन इसके साथ ही इसको लेकर वैचारिक विवाद भी रहे हैं। राजा दुष्‍यंत और शकुंतला ने भी गंधर्व विवाह किया था। इसके पैरोकार जहां इसे विवाह का सबसे पवित्र रूप मानते हैं, क्‍यों‍क‍ि तर्क है कि ये प्रेम और समर्पण पर आधारित है जबकि इसके व‍िरोध में तर्क यह है कि इसमें अग्‍न‍ि के फेरे नहीं होने के कारण यह शुद्ध‍ि की प्रक्रिया से वंचित है।

दर्शन जरीवाला के वकील ने जारी किया बयान

दूसरी ओर दर्शन जरीवाला की वकील सवीना बेदी सच्चर का कहना है कि एक्‍टर बेगुनाह हैं। वकील साहिबा ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि जब तक दोष साबित नहीं होता, तब तक किसी को भी दर्शन जरीवाला के लिए कोई धारणा नहीं बनानी चाहिए। एक्‍टर की कानूनी टीम ने यह भी तर्क दिया कि झूठे आरोपों के आधार पर लोगों, खासकर पब्‍ल‍िक फ‍िगर को चोट पहुंचाने की कोश‍िश की जाती है। वह आगे इस मामले को कानूनी आधार पर लड़ने के लिए तैयार हैं।

अपरा मेहता से हुई थी दर्शन जरीवाला की शादी

दर्शन जरीवाला के निजी जीवन की बात करें तो साल 1982 में उन्‍होंने टीवी एक्‍ट्रेस अपरा मेहता से शादी की थी। इस शादी से उन्‍हें एक बेटी भी है। साल 2003 में दर्शन जरीवाला और अपरा मेहता अलग हो गए थे। हालांकि, दोनों ने तलाक नहीं लिया है। चर्चा यह भी रही है कि 2010 से दर्शन जरीवाला अनाहिता जहानबख्‍श इटालिया के साथ लिव-इन रिलेशन में रह रहे हैं।

-एजेंसी