क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद हो जाएगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी?

SPORTS

इसके अलावा भारतीय टीम वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड टी-20 सीरीज खेलने के लिए जाएगी और इस दौरे को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस दौरे पर अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की उम्मीद है जबकि श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के वापसी की खबरें आ रही हैं।

राहुल द्रविड़ और पूरे कोचिंग स्टाफ को दी जाएगी छुट्टी

अब सवाल यह उठता है कि अगर पूरे स्टाफ को छुट्टी दी जाएगी तो क्या टीम इंडिया बिना कोच के खेलेगी। जी नहीं, दरअसल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का स्टाफ आयरलैंड दौरे की जिम्मेदारी संभालेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार द्रविड़ और उनके कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य अगस्त में संयुक्त राज्य अमेरिका से स्वदेश लौटेंगे, जहां आखिरी के दो T20 मैच खेले जाएंगे। द्रविड़ के अलावा स्टाफ में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे शामिल हैं।

इसलिए दिया जाएगा आराम

कोचिंग स्टाफ के आराम का मुख्य कारण यह सुनिश्चित करना है कि उनके पास 31 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले फ्रेश होने के लिए पर्याप्त समय हो, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज सहित व्यस्त शेड्यूल होगा। यह विश्व कप तक चलता रहेगा। आयरलैंड में टीम को संभालने की जिम्मेदारी एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के हाथों में आ जाएगी। संभावना है कि वह सीतांशु कोटक और हृषिकेश कानिटकर बल्लेबाजी, जबकि ट्रॉय कूली और साईराज बहुतुले गेंदबाजी कोच के साथ कोचिंग टीम का नेतृत्व करेंगे।

लक्ष्मण ने इससे पहले कोच के रूप में काम किया था जब भारत ने पिछले जून में कुछ टी20 मैचों के लिए आयरलैंड का दौरा किया था। आयरलैंड में इस बार तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 18, 20 और 23 अगस्त को डबलिन में खेले जाने हैं। हालांकि आयरलैंड सीरीज के लिए टीम अभी तक तय नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि हार्दिक पंड्या टीम का नेतृत्व करेंगे। अजीत अगरकर की द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से आमने-सामने बातचीत के बाद टीम इंडिया के चयन की उम्मीद है। नई चयन समिति के अध्यक्ष के जल्द ही वेस्टइंडीज में टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है।

संभवतः त्रिनिदाद में दूसरे टेस्ट के दौरान। चयन समिति के सदस्य सलिल अंकोला पहले से ही टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। डोमिनिका में पहला टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम सोमवार को दूसरे टेस्ट के आयोजन स्थल त्रिनिदाद के लिए उड़ान भरेगी।

इस बीच एशिया कप का शेड्यूल जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। कुछ रिपोर्ट के अनुसार कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जैसा कि पहले निर्णय लिया गया था- श्रीलंका 9 मैचों की मेजबानी करेगा और ये मैच कैंडी और दांबुला में खेले जाने की उम्मीद है। लाहौर दूसरा स्थान होगा, जहां 4 मैच खेले जाएंगे। एशिया कप दोनों देशों में 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होना है।

Compiled: up18 News