दिल्ली के रोहिणी में वर्कआउट करते वक्त ट्रेडमिल में दौड़ा करंट, 24 साल के इंजीनियर की मौत, जिम संचालक गिरफ्तार

Regional

दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक जिम में ट्रेडमिल करते समय करंट लगने से 24 वर्षीय एक इंजीनियर की मौत हो गई। पीड़ित की पहचान रोहिणी सेक्टर-19 निवासी इंजीनियर सक्षम प्रूथी के रूप में हुई है। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया।

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जायजा लिया। इस मामले में जिम संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, “अस्पताल पहुंचने पर पुलिस टीम को सूचित किया गया कि युवक को सेक्टर-15, रोहिणी स्थित जिम से बेहोशी की हालत में लाया गया था।

शुरुआती जांच में पता चला कि इंजीनियर की ट्रेडमिल का इस्तेमाल करते समय करंट लगने से उनकी मौत हो गई। हादसे के समय वह ट्रेड मिल पर दौड़ लगाने के दौरान उससे नीचे उतरकर दो ट्रेडमिल के बीच बैठ गया था। इसी दौरान उसे जोरदार करंट लग गया तभी वह पीछे की ओर गिर गया। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। जिम में वर्कआउट कर रहे अन्य लोगों ने तुरंत ट्रेडमिल का स्विच बंद किया और फौरन उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

अधिकारी ने कहा, “पोस्टमॉर्टम कराया गया है। एमएलसी और ऑटोप्सी रिपोर्ट के आधार पर केएनके मार्ग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 287/304ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिम संचालक अनुभव दुग्गल को गिरफ्तार किया गया है।

घटना के दौरान इंजीनियर सक्षम का दोस्त केशव भी वहां मौजूद था। केशव ने पुलिस को आंखोदेखी बताई। उसने कहा- सक्षम एक ट्रेडमिल पर रनिंग करने के बाद रेस्ट करने के लिए ट्रेडमिल नंबर दो और तीन के बीच बैठ गया था। अचानक वो पीछे की ओर गिर गया।

जब मैंने सक्षम को उठाने के लिए उसका हाथ पकड़ा तो मुझे करंट लगा। तब पता चला कि सक्षम को करंट लग रहा है। तुरंत ट्रेडमिल का स्विच बंद किया और लोगों की मदद से उसे उठाकर CPR दिया गया। शरीर में कोई हरकत नहीं होने पर तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सक्षम बीटेक करने के बाद एक मल्टी नेशनल कंपनी में इंजीनियर की नौकरी कर रहा था। रोजाना सुबह के समय वह सेक्टर-15 स्थित एक जिम में एक्सरसाइज करने के लिए जाता था। पुलिस के मुताबिक, सक्षम अपने परिवार के साथ दिव्य ज्योति अपार्टमेंट, सेक्टर-19, रोहिणी में रहता था। उसके परिवार में पिता मुकेश कुमार, मां और एक छोटी बहन है।