जब अचानक पौने पांच बजे आजम खान को रामपुर जिला जेल से निकाला गया बाहर तो बोले-हमारा भी हो सकता है एनकाउंटर

रामपुर जिला जेल से शिफ्ट करते समय आजम खान बोले- हमारा भी हो सकता है एनकाउंटर

Regional

रामपुर । समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को रविवार को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सुबह करीब पौने पांच बजे आजम खान को रामपुर जिला जेल से बाहर निकाला गया। सपा नेता आजम खान को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है तो वहीं उनके छोटे बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को हरदोई शिफ्ट किया गया। आजम खान को जब जेल से बाहर निकालकर लाया गया तो उन्होंने कहा​ कि हमारा एनकाउंटर भी किया जा सकता है।

बता दें कि बेटे अब्दुल्लाह आजम के डबल जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को कोर्ट ने 18 अक्टूबर को 7-7 साल की कैद और 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। जिसके बाद पुलिस की कड़ी सुरक्षा में उन्हें रामपुर जिला जेल भेज दिया गया था। तब से आज तक आजम खान की पत्नी और पूर्व राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को रामपुर जिला जेल में ही रखा गया था।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अब्दुल्लाह को पुलिस वैन में ले जाया गया। इसके अलावा आजम खान को पुलिस की गाड़ी में लेकर जाया गया। जब आजम को पुलिस टीम ने गाड़ी में बैठने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि वो सीट में बीच पर नहीं बैठेंगे बल्कि साइड सीट पर ही बैठकर जाएंगे। जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना था कि हम सुरक्षा के लिहाज से बीच में बैठने के लिए कह रहे हैं। इस पर आजम ने कहा कि आप समझिए हमारी उम्र हो चुकी है, हमारी उम्र का ही ख्याल करिए आप लोग।

सीतापुर जेल से अब्दुल्ला आजम का है पुराना नाता

सीतापुर जेल से सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम का पुराना नाता रहा है। वह यहां करीब ढाई साल तक सीतापुर जेल में रह चुके हैं। सपा नेता आजम खान ने अपने परिवार समेत 26 फरवरी 2020 को गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद कोर्ट में सरेंडर किया था। उनके साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खा और पत्नी डा.तजीन फात्मा भी रही थीं।

तीनों को उस वक्त सीतापुर जेल में रखा गया था। करीब ढाई साल पहले अब्दु्ल्ला आजम सीतापुर जेल से जमानत पर रिहा हुए थे। इससे पहले उनकी मां तजीन फात्मा रिहा हुई थीं। साथ ही सबसे बाद में 27 माह बाद सपा नेता आजम खान  जेल से जमानत पर रिहा हुए थे। सीतापुर जेल अब्दुल्ला के लिए पुरानी है।

आजम का नया पता होगी हरदोई जेल

सपा नेता आजम खान पहली दफा हरदोई जेल में रहेंगे। उनका इस जेल से कोई नाता नहीं है। शासन के फैसले के बाद अब उन्हें हरदोई जेल में रखा जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

अकेली रह जाएंगी तजीन फात्मा

रामपुर जेल में अपने पति और बेटे के साथ रह रहीं डा.तजीन फात्मा अब अपने पति और बेटे से दूर हो जाएंगी। शासन ने उनको रामपुर की जेल में ही रखने का फैसला लिया है।

Compiled: up18 News