69000 Teacher Recruitment : शिक्षक अभ्यर्थियों ने आवास घेरा, तो ओम प्रकाश राजभर बोले- एनडीए में शामिल हूं पर मंत्री नहीं हूं…

शिक्षक अभ्यर्थियों ने आवास घेरा तो ओम प्रकाश राजभर बोले- एनडीए में शामिल जरूर हूं पर मंत्री नहीं हूं…

Politics

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती में 6800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को पूर्व मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के लखनऊ स्थित आवास का घेराव किया और नियुक्ति पत्र दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 6800 अभ्यर्थियों के साथ न्याय होना चाहिए। उन्हें नियुक्ति मिलनी चाहिए।

नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थियों ने अपनी बात ओम प्रकाश राजभर के सामने रखी। जिस पर राजभर ने उनकी मांगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मैं एनडीए में शामिल जरूर हूं पर मंत्री नहीं हूं। मैं आपकी समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रखूंगा।

उन्होंने कहा कि धरना देने से कुछ नहीं होगा। मुझे पत्र दीजिए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर आग्रह करूंगा। सदन में कोई नेता नहीं है जो पिछड़े और दलितों के लिए आवाज उठाता हो। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव हैं। आज तक कभी आपके लिए आरक्षण की बात नहीं की होगी।

इसके पहले अभ्यर्थियों ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। वहां पर भी अभ्यर्थियों को आवश्वासन दिया गया था। अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और नियुक्ति की मांग कर रहे हैं।

Compiled: up18 News