Agra News: OPS को लेकर थम सकते हैं देशभर में ट्रेनों के पहिये, एनसीआरएस शुरू कर रहा है स्ट्राइक बैलेट अभियान

विविध

आगरा: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे रेलवे यूनियन कड़ा रुख अख्तियार करने जा रही है। ओपीएस के प्रति सरकार या नजरिया और एनपीएस को रद्द कर ओपीएस लागू नहीं करने पर देशभर में रेलवे कर्मचारी हड़ताल पर जा सकते हैं। इस संबंध में रेलवे यूनियन एनसीआरएस ने प्रेसवार्ता की और हड़ताल किये जाने के संबंध में जानकारी दी।

स्ट्राइक बैलेट से टटोला जाएगा कर्मचारी का मन

आपको बताते चले कि एनपीएस को रद्द करके ओपीएस को लागू कराने के लिए रेलवे यूनियन हर माह की 21 तारीख को डीआरएम कार्यकाल पर प्रदर्शन कर रही है लेकिन सरकार पर इसका कोई असर नहीं है। इसलिए अब ओपीएस को लागू कराने के लिए तमाम यूनियन का जॉइंट वेंचर बना और उसमें अनिश्चित कालीन हड़ताल का फैसला लिया गया। रेलवे की हड़ताल को लेकर रेलकर्मी कितना सहमत है इसके लिए स्ट्राइक बैलेट की शुरुआत की जा रही है। दो दिवसीय इस अभियान के माध्यम से कर्मचारियों की स्ट्राइक को लेकर सहमति और असहमति जानने का प्रयास यूनियन करेगी।

दो दिनों के इस स्ट्राइक बैलेट अभियान के अंतर्गत यूनियन रेलवे कार्यालयों पर स्ट्राइक बैलेट के डिब्बे और वही पर एक पर्ची रखेंगे। इस पर्ची को भरकर कर्मचारी को इस बैलेट बॉक्स में डालना होगा। यह अभियान दो दिन तक पूरे आगरा मंडल में चलेगा। दो दिन बाद इस बैलेट बॉक्स को खोलकर स्ट्राइक को लेकर कर्मचारियों की मन की बात से हाई कमान को रूबरू कराया जाएगा।

यूनियन के मंडल महासचिव अक्षयकान्त ने बताया कि हर कर्मचारी अपने बुढ़ापे की लाठी ओपीएस को चाहता है। अगर ओपीएस कर्मचारियों को मिल जाता है तो उस कर्मचारी को किसी के ऊपर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं है। वह अपने आर्थिक खर्च उठा सकता है। उन्हें विश्वास है कि जिन लोगों को ओपीएस नहीं मिल रहा है वह भी ओपीएस को ही चाहते हैं। इसलिए स्ट्राइक के पक्ष में बैलेट अधिक होने की उम्मीद है।

Compiled: up18 News