दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, दिल्ली में बूंदाबांदी शुरू, NCR में तेज वर्षा की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, बूंदाबांदी शुरू, तेज वर्षा की संभावना

Regional

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम बदल गया है। नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और दिल्ली सहित आसपास के शहरों में तेज हवा चल रही है। नई दिल्ली जिले में बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं, जिससे तापमान में गिरावट आई है। लोगों को तेज धूप के साथ बढ़ती गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के साथ बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। साथ ही 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। राजस्थान के अजमेर, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर और जोधपुर में भी धूलभरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है।

दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री से. दर्ज किया गया है, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कल कितना था तापमान

12 अप्रैल दिनभर खिली रही तेज धूप के चलते शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले बुधवार को 39.1 डिग्री रहा था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

-एजेंसी