पश्चिम बंगाल: आसनसोल उपचुनाव के दौरान कई इलाक़ों में हिंसा

City/ state Regional

पश्चिम बंगाल में आसनसोल संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के दौरान कई इलाक़ों से हिंसा, तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों में झड़प और फ़र्ज़ी मतदान के आरोप सामने आए हैं.

इस सीट से भाजपा की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने आरोप लगाया, “टीएमसी लोगों ने हम पर हमला किया, हमारे काफ़िले पर पथराव किया. पुलिस कुछ नहीं कर रही है.”

तृणमूल ने इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. यह सीट पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे से ख़ाली हुई थी.

अग्निमित्रा पॉल ने आरोप लगाया कि उनके क़ाफ़िले पर दो जगह हमला किया गया. उन्होंने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. इस पर आयोग ने रिपोर्ट मांगी है.

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने पॉल के ख़िलाफ़ 20 कारों के काफ़िले में घूमने और वोटरों को प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

एक-दो जगह पॉल की पुलिस वालों से भी भिड़ंत हो गई. उनके खिलाफ अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान केंद्र के भीतर जाने का आरोप है. तृणमूल के एक स्थानीय नेता ने आरोप लगाया, “इलाके में तैनात केंद्रीय बलों के जवान वोटरों से भाजपा को वोट देने को कह रहे हैं.”

उधर, भाजपा का आरोप है कि कई मतदान केंद्रों पर राज्य पुलिस के जवान तैनात हैं. इस पर भी आयोग ने रिपोर्ट मांगी है और साथ ही बराबनी के प्रेज़ाइडिंग अफसर को हटा दिया है.

आसनसोल के साथ कोलकाता की बालीगंज विधानसभा सीट के लिए भी मंगलवार को मतदान हो रहा है.

-एजेंसियां