आगरा: नगला भरी के राशन डीलर पर घटतौली का आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव नगला भरी में राशन डीलर पर एक ग्रामीण द्वारा घटतौली करने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर प्रशासन अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की गई है।

आपको बता दें गरीबों को मुफ्त और सस्ता राशन उपलब्ध कराने के लिए राशन डीलर गांव-गांव बनाए गए हैं। ताकि लोगों को सरकार द्वारा भेजा गया राशन मुहैया हो सके। जिसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कि नहीं कर रही है। मगर सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान दार राशन डीलर अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे। और गरीबों के हक पर जमकर डाका डाल रहे हैं। ऐसा ही मामला पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत गांव नगला भरी के राशन डीलर द्वारा कार्ड धारक को राशन कम देने का मामला प्रकाश में आया है।

पड़ोसी गांव सूखा ताल के ग्रामीण ने राशन लेने के दौरान राशन डीलर द्वारा की जा रही 1 किलो घटतौली का विरोध किया। जिस पर राशन डीलर ने कहा राशन घटतौली से ही मिलेगा जहां शिकायत करनी है कर सकते हो जिसपर कार्ड धारक ग्रामीण ने राशन डीलर की राशन के अनाज में की जा रही घटतौली का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर आरोप लगाया है।

 

प्रशासनिक अधिकारियों से राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वही लोगों की माने तो राशन डीलर राशन में कटौती करते हैं शिकायत पर संबंधित विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जिससे वह परेशान हैं।