हिजाब मामले पर विहिप बोली, ये हिजाब की आड़ में जिहादी अराजकता फैलाने का षड़यंत्र

National

कर्नाटक में हिजाब मामले को लेकर चल रहे विवाद के बारे में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा है कि हिजाब की आड़ में अराजकता से बाज आएंजिहादी और उनके पैरोकार.

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुआ विवाद दरअसल हिजाब की आड़ में जिहादी अराजकता फैलाने का षड़यंत्र है.

विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा है कि इसे हिजाब जिहाद ही कहा जा सकता है.

विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि पीएफ़आई जैसे कट्टर इस्लामिक संगठन पूरे कर्नाटक में अराजकता फैलाने की साज़िश कर रहे हैं. बयान में कहा गया है कि जितनी तेज़ी से संपूर्ण विश्व के इस्लामिक जगत और टूलकिट गैंग ने इस पर प्रतिक्रिया जताई है, उससे साफ़ प्रकट होता है कि वे भारत में अराजकता फैलाने का कोई भी अवसर चूकना नहीं चाहते. विहिप ने कहा है कि कर्नाटक सरकार की सजगता और हिंदू समाज की सक्रियता के कारण वे सफल नहीं हो पाएँगे.

पिछले सप्ताह कर्नाटक के उडुपी में एक कॉलेज से शुरू हुआ विवाद अब राज्य के कई हिस्सों में फैल गया है. इसी कारण राज्य के स्कूल-कॉलेज तीन दिनों के लिए बंद हैं.

पाकिस्तान की महिला अधिकार कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला युसूफ़ज़ई ने भी इस मामले में मुस्लिम छात्राओं के पक्ष में बयान जारी किया था. पाकिस्तान सरकार के दो मंत्रियों ने भी इसे मौलिक अधिकार कहते हुए मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी.

-एजेंसियां