WTC में हार के बाद वेंगसरकर ने बीसीसीआई और पूर्व सेलेक्टर्स पर निशाना साधा

SPORTS

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने बीसीसीआई पर बड़ा निशाना साधा है. दिलीप वेंगसरकर ने एक इंटरव्यू में कहा कि बीसीसीआई ने पैसा तो कमा लिया लेकिन वो बेंच स्ट्रेंथ नहीं बना पाए. वो भविष्य का कप्तान नहीं ढूंढ पाए.

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ खास बातचीत में दिलीप वेंगसरकर ने चयनकर्ताओं और बीसीसीआई पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछले 6-7 सालों में चयनकर्ताओं ने भविष्य की टीम बनाने के लिए कुछ किया ही नहीं. साथ ही बीसीसीआई को भी इस खिलाड़ी ने आड़े हाथों लिया.

वेंगसरकर ने बीसीसीआई और पूर्व चयनकर्ताओं के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि पिछले 6-7 सालों में कोई विजन ही नहीं था. ना ही चयनकर्ताओं को खेल की गहरी समझ थी. चयनकर्ताओं ने उस वक्त शिखर धवन को कप्तान बनाया जब बड़े खिलाड़ी आराम कर रहे थे. वहां एक फ्यूचर कप्तान पर काम किया जा सकता था.

वेंगसरकर ने बीसीसीआई के खिलाफ कहा कि टीम मैनेजमेंट ने भी किसी को तैयार नहीं किया. आप सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड की बात करते हैं. लेकिन बेंच स्ट्रेंथ कहां है? सिर्फ आईपीएल आयोजित करने से करोड़ों रुपये मीडिया राइट्स से हासिल करना ही उपलब्धि नहीं होनी चाहिए.

रोहित शर्मा के बाद कौन

दिलीप वेंगसरकर का सवाल तो सही है. रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा इसका जवाब अबतक नहीं मिल पाया है. वैसे टी20 और वनडे में हार्दिक पंड्या उनकी जगह ले सकते हैं लेकिन टेस्ट में ये जिम्मेदारी किसे सौंपी जाएगी? वेस्टइंडीज दौरे के बाद इस सवाल का जवाब मिलेगा लेकिन यकीन मानिए टीम इंडिया के पास विकल्प ना के बराबर हैं.

– एजेंसी