10 लाख नौकरियां देने की घोषणा पर वरुण गांधी ने पीएम को दिया धन्‍यवाद

Politics

बीजेपी सांसद और कई बार अपनी ही पार्टी की सरकार पर सवाल करने वाले वरुण गांधी ने 10 लाख नौकरियों के ऐलान को लेकर पीएम मोदी की तारीफ़ की है.

वरुण गांधी ने कहा, ”बेरोजगार युवाओं की पीड़ा एवं मर्म समझने के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री जी. नए रोजगार का सृजन करने के साथ-साथ हमें एक करोड़ से अधिक ‘स्वीकृत परंतु रिक्त’पदों को भरने हेतु सार्थक प्रयास करना होगा.

हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का संकल्प पूरा करने के लिए और तेज गति से कदम बढ़ाने होंगे.”

पीएम मोदी ने आज घोषणा की है, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की समीक्षा की और अगले डेढ़ साल में मिशन के तहत 10 लाखों लोगों को नियुक्त करने का आदेश दिया.”

इससे पहले सोमवार को वरुण गांधी ने एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी का बेरोजगारी का मुद्दा उठाने के लिए आभार जताया था. उन्होंने ट्विटर पर इसकी वजह भी बताई.

उन्होंने लिखा है, ”बेरोज़गारी आज देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा है और पूरे देश के नेताओं को इस मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना चाहिए. बेरोज़गार नौजवानों को न्याय मिलना चाहिए, तभी देश शक्तिशाली बनेगा.”

वरुण गांधी ने आगे लिखा था कि वे आभारी हैं कि रोज़गार को लेकर उनके उठाए गए सवालों का ओवैसी जी ने अपने भाषण में ज़िक्र किया है.

वरुण गांधी ने अपने ट्वीट के साथ ओवैसी की एक वीडियो क्लिप भी ट्वीट किया. इस क्लिप में ओवैसी कहते दिख रहे हैं- सेंट्रल मिनिस्ट्री और डिपार्टमेंट में नौ लाख 10 हज़ार नौकरियाँ हैं. उन्होंने इस वीडियो में ये भी कहा है कि कुल 60 लाख से ज़्यादा नौकरियाँ हैं और ये आँकड़े उनके नहीं पीलिभीत से बीजेपी के सांसद वरुण गांधी के हैं.

-एजेंसियां