उत्तराखंड: हल्द्वानी में पुलिस ने किया बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, नौकरी के नाम पर लड़कियों को बुलाकर इस गलीच धंधे में धकेल रहा था गैंग, 6 गिरफ्तार

Crime

उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। गैंग में शामिल तीन राज्यों के लोग हल्द्वानी में सेक्स रैकेट चला रहे थे। ये लोग नौकरी के नाम पर भोली-भाली लड़कियों को फंसाकर उन्हें हल्द्वानी लेकर आते और उन्हें देह व्यापार को मजबूर करते थे। इस मामले में गैंग की सरगना सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने एक नाबालिग किशोरी को रेलवे स्टेशन से बरामद किया था, साथ ही आरोपी रज्जक पाईक की गिरफ्तारी भी हुई थी। पीड़ित लड़की ने पूछताछ में बताया था कि पश्चिम बंगाल की रहने वाली तानिया शहर में सेक्स रैकेट चलाती है। पुलिस ने उसकी तलाश में भोटिया पड़ाव में छापा मारा, तो यहां मकान मालिक व उसके बेटों ने पुलिस टीम के साथ मारपीट की। जिसके बाद पुलिस ने पूरे गैंग को पकड़ लिया।

गिरफ्तार लोगों में तानिया शेख निवासी पश्चिम बंगाल, रज्जक पाईक निवासी दक्षिण राईपुर पश्चिम बंगाल, उमा व उसका पति मुकेश निवासी शिवपुरी देवनगर दमुवाढूंगा, रंजिता उर्फ पलक निवासी दिनेशपुर और नौशाद निवासी कालका न्यू दिल्ली शामिल हैं। इनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी नौकरी का झांसा देकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाते थी। बाद में उन्हें होटलों-स्पा सेंटरों में भेजकर देह व्यापार के लिए मजबूर किया जाता था।

-एजेंसी