उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बाबा रामदेव के साथ किया योगाभ्यास

Regional

उत्तराखंड को आगे बढ़ने की दिशा में कार्य 

सीएम कहा ने कहा, ”आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मुझे पतंजलि योगपीठ में ढाई घंटे हजारों लोगों के साथ योग करने का अवसर मिला है। हम उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे.”

धामी ने कहा कि उत्तराखंड योग, अध्यात्म, आयुर्वेद और उद्योग के क्षेत्र में बड़ा योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश-विदेश के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

भारतीय संविधान के अनुच्छेद 44

समान नागरिक संहिता पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा,  सभी वर्गों को साथ लेकर समान नागरिक संहिता बनाई जाएगी. समान नागरिक संहिता का प्रावधान भारतीय संविधान के अनुच्छेद 44 में किया गया है। संविधान ने ढाई लाख से अधिक लोगों से बातचीत की है, जिनमें सभी वर्ग के लोग शामिल हैं।

ड्रग्स के खिलाफ कानून लाएंगे

ड्रग्स के खिलाफ बोलते हुए सीएम धामी ने कहा, जैसे हम धर्मांतरण विरोधी कानून लाए थे, वैसे ही हम ड्रग्स के खिलाफ कानून लाएंगे। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि योग दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाने में अग्रणी है।योग अभ्यास में हर धर्म के लोगों ने भाग लिया। इससे उत्तराखंड को योग-समृद्ध और नशामुक्त बनाकर उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने में मदद मिलेगी।

Compiled: up18 News