Gangster Vinod Upadhyaya: एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विनोद उपाध्‍याय, 35 आपराधिक मामले थे दर्ज

यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर किया एक लाख का इनामिया गैंगस्टर विनोद उपाध्‍याय, 35 आपराधिक मामले थे दर्ज

Regional

यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लाख के इनामी गोरखपुर के गैंगस्‍टर विनोद उपाध्‍याय को एनकाउंटर में मार गिराया है। विनोद उपाध्‍याय के खिलाफ 35 केस दर्ज थे और वह लम्‍बे समय से फरार चल रहा था। एसटीएफ की टीम ने सुल्‍तानपुर में उपाध्‍याय को एनकाउंटर में मार गिराया।

जानकारी के मुताबिक, मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने गैंगस्‍टर विनोद उपाध्‍याय की घेराबंदी की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उपाध्‍याय को गोली लग गई। एसटीएफ उसे अस्‍पताल ले गई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एसटीएफ को उसके पास से 30 बोर चाइनीज़ कंपनी मेड पिस्टल, स्टेन गन, 9 एमएम फैक्‍ट्री मेड, ज़िंदा कारतूस, खोखा कारतूस और एक स्विफ्ट कार मिली है। एसटीएफ मुख्‍यालय के डिप्‍टी एसपी दीपक कुमार सिंह की अगुवाई में गई टीम ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया है।

बता दें कि विनोद उपाध्‍याय मूलरूप से अयोध्या के मया बाजार स्थित उपाध्याय का पुरवा का रहने वाला था। वह गोरखपुर, बस्‍ती, संतकबीरनगर और लखनऊ में हत्‍या की सनसनीखेज वारदातों में शामिल रहा था। उपाध्‍याय को एक शार्प शूटर और संगठित गिरोह बनाकर वारदातों को अंजाम देने वाले गैंगस्टर के तौर पर जाना जाता था। वह 2007 में गोरखपुर सदर सीट से विधायक का चुनाव भी लड़ चुका था। उपाध्‍याय गोरखपुर के टॉप-10 बदमाशों और यूपी के 61 माफियाओं की लिस्‍ट में शामिल था।

-एजेंसी