यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा यूपी रोडवेज विभाग, ब्रेक लगाते ही रोडवेज बस की सीढ़ी-दरवाजा टूटा, सवारियां हुई घायल

Regional

ब्रेक लगाते ही रोडवेज बस की सीढ़ी – दरवाजा टूटा, सवारियां हुई घायल, वीडियो वायरल से मचा हड़कंप

आगरा: आगरा का रोडवेज विभाग यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है। जो व्यक्ति रोडवेज बस से सुरक्षित सफर करने के पैसे दे रहा है। रोडवेज विभाग उनकी जिंदगी को दांव पर लगा रहा है। आगरा रीजन की रोडवेज बसों का क्या हाल है और आगरा का रोडवेज विभाग सड़कों पर किस तरह की बसें दौड़ा रहे हैं इसकी पोल एक संविदा चालक के वायरल वीडियो ने खोल दी है। इस वीडियो के वायरल होने पर रोडवेज विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

मामला ताज डिपो की बस से जुड़ा हुआ है। बस के चालक ने वीडियो वायरल कर बताया कि UP 85 AT 9582 नंबर की बस उसे मैनपुरी रोड पर चलाने के लिए दी गई। जब उसने डिपो से गाड़ी निकाली तो बस की स्थिति ठीक नहीं थी। चालक प्रभात शर्मा ने बताया कि इसकी सूचना और जानकारी उन्होंने स्टेशन इंचार्ज को दी लेकिन स्टेशन इंचार्ज ने इसी गाड़ी को ले जाने का दवाब बनाया। बीती रात जब वह मैनपुरी से लौटा और रास्ते में सवारी को उतारने के लिए ब्रेक लगाई तो गेट की सीढ़ियां टूट गई और गेट बाहर निकल कर गिर गया। इससे कई सवारियां सड़क पर गिर पड़ी। एक सवारी के तो जबड़े में चोट आई तो दूसरे के पैर में दोनों ही यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

बस के चालक ने वीडियो वायरल कर बताया कि रोडवेज के अधिकारी और स्टेशन इंचार्ज जबरदस्ती खस्ताहाल और जर्जर हो चुकी बसों को सड़कों पर दौड़ रहे हैं। अगर कोई संविदा कर्मचारी इसके ख़िलाफ़ आवाज उठाता है तो अधिकारी उसकी संविदा समाप्त करने की धमकी दे देते हैं। अपनी नौकरी बचाने के लिए उन्हें इन खस्ताहाल वाली बसों को सड़कों पर दौड़ाना पड़ रहा है। इससे वह यात्रियों के जीवन से तो खिलवाड़ कर ही रहे हैं उनकी खुद की जान भी सुरक्षित नहीं है।